कोरोना टेस्टिंग को लेकर भारत को मिला इसराइल का साथ, महज 30 सेकंड में आएंगे नतीजे
कोरोना टेस्टिंग को लेकर भारत को मिला इसराइल का साथ, महज 30 सेकंड में आएंगे नतीजे
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी के बीच इस वायरस की टेस्टिंग एक बड़ी चुनौती बन गई है। भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र सरकार का जोर टेस्टिंग को बढ़ाने पर है। जिसके लिए देश में 30 सेकंड में रिजल्ट देने वाले रैपिड टेस्टिंग किट पर काम जारी है और इसमें इसराइल का एक दल भी सहयोग कर रहा है। 

इसराइल की टीम इसी उद्देश्य से भारत आ रही है, जिसकी जानकारी इसराइली दूतावास ने दी है। इसराइली दूतावास की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि आगामी हफ्तों में इजरायल के विदेश रक्षा और स्वास्थ्य मंत्रालय की अगुवाई में भारत इजरायल एंटी कोविड-19 को-ऑपरेशन चलाया जाएगा। इसके लिए इजरायली रक्षा मंत्रालय का उच्च श्रेणी का अनुसंधान और विकास दल स्पेशल फ्लाइट के माध्यम से दिल्ली पहुंचेंगे।

इजराइल से आने वाली यह टीम भारत के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार के. विजयराघवन और DRDO के साथ रेपिड टेस्टिंग किट डेवलप करने पर काम करेंगे। जानकारी के अनुसार, भारत के विकास और उत्पादन क्षमताओं के साथ इजराइली टेक्नोलॉजी की साझेदारी से कोरोना महामारी के बीच सामान्य जनजीवन को पटरी पर लाने में सहायता मिल सकती है। वह दूतावास की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि आखिरकार प्लेन से मैकेनिकल वेंटीलेटर्स की डिलीवरी होगी, जिसकी इजाजत इजरायल की सरकार ने भारत को दे दी है।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन

सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -