बहुत फायदेमंद है Jio की यह सर्विस, कुछ ही मिनटों में मिलेगा 5GB डेटा

यदि आप भी उन व्यक्तियों में से हैं जो अधिक डेटा का उपयोग करते हैं तथा आपको डेटा अचानक से समाप्त हो जाता है तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप 5GB तक का डेटा उधार में ले सकते हैं। दरअसल जियो ने हाल ही में 'एमरजेंसी डेटा लोन' सेवा का आरम्भ किया है जिसमें आप डेटा लोन ले सकते हैं तथा उसका भुगतान बाद में कर सकते हैं।

आपको बता दें कि ये डेटा लोन 1GB के पैक में प्राप्त होंगे। जियो की तरफ से यह डेटा लोन पैक 11 रुपये प्रति पैक मतलब 11 रुपये प्रति जीबी के दाम पर दिया जा रहा है। इसमें हर उपयोगकर्ता 5 पैक मतलब 5GB तक का डेटा लोन ले सकता है। यदि आप इस डेटा लोन का फायदा लेना चाहते हैं तो इसमें सबसे आवश्यक शर्त यह है कि आपके पास सक्रीय प्लान होना चाहिए। इस डेटा लोन की वैलिडिटी तब तक रहेगी जब तक उपयोगकर्ताओं का मौजूदा प्लान सक्रीय रहेगा। इसका अर्थ यह है कि यदि उपयोगकर्ता 5 पैक मतलब 5GB डेटा ले लेता है तो वैधता तब तक रहेगी जबतक ग्राहक का बेस प्लान सक्रीय रहेगा। वही कंपनी ने इस प्लान को इसलिए लॉन्च किया है जिससे उन ग्राहकों को सहायता प्राप्त हो सके जो डेली डेटा लिमिट समाप्त होने के पश्चात् अलग-अलग वजहों से तुरंत डेटा टॉप-अप नही करा पाते, इस कारण वे उस विशेष दिन हाई स्पीड डेटा का उपयोग नहीं कर पाते हैं।

ऐसे ले सकते हैं डेटा लोन- यदि आप डेटा लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले MyJio ऐप में दाना बोहा। सबसे पहले MyJio ऐप को ओपन करें तथा पेज के ऊपर बाईं तरफ 'Menu' पर जाएं। इसके पश्चात् मोबाइल सर्विस के तहत 'एमरजेंसी डेटा लोन' चुनें। इस 'एमरजेंसी डेटा लोन' बैनर पर क्लिक करें तथा फिर 'गेट एमरजेंसी डेटा' का ऑप्शन चुनें तथा फिर 'एमरजेंसी डेटा लोन' लेने के लिए ‘एक्टिवेट नाऊ’ पर क्लिक करें। ऐसा करने के पश्चात् आपके खाते में डेटा पहुंच जाएगा जिसका आप उपयोग कर सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी F22 हुआ लॉन्च, जानिए क्या है स्पेसिफिकेशन

ISRO ने स्नातक और तकनीशियन अप्रेंटिसशिप के लिए जारी किए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि

इस सप्ताह की शुरुआत में सार्वजनिक पेशकश ने पूंजी बाजार को किया प्रभावित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -