बिहार में आज बाढ़ से मरने वालों की संख्या 8 और प्रदेश में 135 पहुंची
बिहार में आज बाढ़ से मरने वालों की संख्या 8 और प्रदेश में 135 पहुंची
Share:

पटना : बिहार में बाढ़ से आज आठ लोगों के मरने के साथ इस राज्य में मृतकों की कुल संख्या 135 पहुंच गई. गंगा के उफान पर आने के चलते दूसरी बार आयी बाढ़ में सबसे अधिक भोजपुर जिले में 12 लोग मारे गये हैं. आपदा प्रबंधन विभाग ने एक बयान में कहा कि गंगा, सोन, पुनपुन, बूढी गंडक, घाघरा, कोसी और अन्य नदियां उफान पर रहने के चलते आयी बाढ़ से 12 जिलों में 1,934 गांवों में 31.33 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. भोजपुर जिले के बाद दूसरी बार आयी बाढ़ में वैशाली में सात, समस्तीपुर में छह, सारन में पांच, भागलपुर और खगड़िया में दो-दो और बक्सर, लखीसराय व मुंगेर में एक-एक लोग की मौत हुई.

जिले के चार जिलों के विभिन्न हिस्सों में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिसमें पटना में दीघा घाट, गांधी घाट, हाथीदाह, भागलपुर जिले में भागलपुर व कहलगांव, मुंगेर और बक्सर जिले शामिल हैं. बाढ़ प्रभावित 12 जिलों में बक्सर, भोजपुर, पटना, वैशाली, सारन, बेगूसराय, समस्तीपुर, लखीसराय, खगडिया, मुंगेर, भागलपुर और कटिहार शामिल हैं.

इस बाढ में 28 पशु भी डूब गये. कुल 3.44 लाख लोगों को बाहर निकाला गया है और बाढ़ प्रभावित इलाकों में 433 राहत शिविर चल रहे हैं जहां 1.74 लाख लोगों ने शरण ली है. प्रभावितों को कुल 227 चिकित्सा टीमें सेवाएं मुहैया करा रही हैं.इसके अलावा, पशुओं के लिए 108 शिविर खोले गये हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में विभिन्न राहत शिविरों का दौरा किया और लोगों से बातचीत की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -