दो विदेशियों की हत्या को लेकर बांग्लादेशी सरकार ने दी सफाई

ढाका : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद ने दो विदेशियों की हत्या के मामले में इस्लामिक स्टेट के दावों को नकार दिया गया। इस दौरान कहा गया कि विपक्षी बीएनपी - जमात गठबंधन द्वारा सरकार की छवि प्रभावित करने की बात कर उन्हें मरवा दिया गया। बता दे कि जापान के 66 वर्ष के नागरिक की हथियार से लैस हमलावर ने हत्या कर दी थी। इस मामले में यह बात भी सामने आई कि करीब एक दिन बाद अधिकारियों द्वारा विदेशी राजनयिकों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई और अपराधियों पर सुनवाई करने की बात कही गई।

इस मामले में यह बात कही गई है कि अमेरिका और यूरोपीय संघ की मांगों के मध्य ढाका में राजनयिक जोन की सुरक्षा हेतु हथियारबंद अधिकारियों की तैनाती की गई। मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त राष्ट्रमहासभा के 70 वें सत्र में न्यूयाॅर्क से लौटने के बाद हसीना ने कहा कि हमें अभी तक उसकी (आईएसआईएस की) किसी तरह की संलिप्तता का पता नहीं चला है।

जापानी और इतालवी नागरिक की हत्या को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार की छवि धूमिक करने का प्रयास किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि जब युद्ध संबंधी अपराधों को लेकर मसले न्यायिक प्रक्रिया में चल रहे हैं। इस मामले में ह बात भी सामने आई है कि कुछ नेताओं को मौत की सजा दी जा चुकी है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -