'INDIA' की तरफ से TMC ने प्रधानमंत्री पद पर ठोका दावा, ममता बनर्जी होगी PM चेहरा
'INDIA' की तरफ से TMC ने प्रधानमंत्री पद पर ठोका दावा, ममता बनर्जी होगी PM चेहरा
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने पीएम उम्मीदवार की दावेदारी से कांग्रेस के पीछे हटते ही इस पर अपना दावा ठोक दिया है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) से सांसद शताब्दी राय ने कहा है कि यदि कांग्रेस 2024 के चुनाव में प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं है तो ममता बनर्जी विपक्ष का पीएम चेहरा होंगी। मीडिया से चर्चा के चलते बीरभूम में शताब्दी ने कहा,'हम चाहते हैं कि हमारी नेता और प्रदेश की मुख्यमंत्री उस पद (PM) तक पहुंचें। मगर इसके लिए हमारा अगला कदम कुछ हटकर हो सकता है। सपने देखने या कोई इच्छा रखने में कोई बुराई नहीं है।

दरअसल, 18 जुलाई को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में महागठबंधन (विपक्ष) की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि कांग्रेस की प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है। आगे उन्होंने कहा था, 'हम जानते हैं कि हमारे आपसी मतभेद हैं। मगर ये इतने बड़े नहीं हैं कि हम उनको किनारे नहीं रख सकते। आम आदमी के लिए, महंगाई से जूझ रहे मध्यम वर्ग के लिए, बेरोजगारी से जूझ रहे हमारे युवाओं के लिए, निर्धनों के लिए अपने मतभेदों को पीछे छोड़ सकते हैं।'

बेंगलुरु में हुई मीटिंग में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू यादव भी पहुंचे थे। ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए उन्होंने बंगाल कांग्रेस चीफ अधीर रंजन चौधरी पर सवाल खड़े कर दिए थे। उन्होंने कहा था कि अधीर रंजन चौधरी ममता के खिलाफ हमला क्यों जारी रखे हुए हैं, जबकि विपक्षी दलों के बीच एकता लाने को कोशिश की जा रही हैं। चौधरी का नाम लिए बगैर लालू ने इस असहज मुद्दे को सोनिया और राहुल गांधी के सामने उठाया था। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी इस महीने की शुरुआत में ममता बनर्जी को पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रधानमंत्री चेहरा बनाने की वकालत की थी। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि ममता बनर्जी ने पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को पश्चिम बंगाल में धूल चटा दी थी तथा 2024 में वे और बेहतर प्रदर्शन करेंगी एवं इसी वजह से वे पीएम बनने के लिए योग्य चेहरा हैं।

अनंत सिंह और उनके समर्थक कैदियों ने रचा जेल ब्रेक का षड्यंत्र, दर्ज कराई गई FIR

सोनिया, ममता या अरविंद केजरीवाल? जानिए किसने दिया गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने का प्रस्ताव

बेंगलुरु में हुई विपक्षी दल की बैठक से जल्दी लौट आए CM नीतीश, इस बात से है नाराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -