गोवा में ममता का चुनावी वादा, कहा- अगर जीते तो हर महीने देंगे 5000 रुपए
गोवा में ममता का चुनावी वादा, कहा- अगर जीते तो हर महीने देंगे 5000 रुपए
Share:

पणजी: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शनिवार को गोवा में महिलाओं के लिए डायरेक्ट कैश ट्रांसफर योजना का वादा करते हुए कहा कि अगले साल फरवरी में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी यदि सत्ता में आती है तो इस योजना को लागू किया जाएगा। इसके तहत महिलाओं को पांच हजार रुपए प्रतिमाह प्रदान किए जाएंगे। 

TMC नेता और सांसद महुआ मोइत्रा ने बताया कि इस योजना का नाम 'गृह लक्ष्मी' रखा गया है। उन्होंने कहा कि हर घर की एक महिला को प्रतिमाह 5 हजार रुपए सीधे उनके खाते में हस्तांतरित किए जाएंगे ताकि महंगाई से निपटने में उन्हें सहायता मिले। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी जल्दी ही योजना के लाभुकों के बीच कार्ड बांटने शुरू करेगी। इस कार्ड में एक पहचान संख्या होगी और TMC के सत्ता में आने के बाद इसका कार्यान्वयन आरंभ कर दिया जाएगा।

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी ने ऐलान किया है कि वह राज्य में सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  तृणमूल कांग्रेस की गोवा की सह प्रभारी महुआ ने कहा कि, ''राज्य के साढे तीन लाख घरों की महिलाओं को गृहलक्ष्मी योजना से जोड़ा जाएगा और अधिकतम आय की व्यवस्था इस योजना पर लागू नहीं होगी, जो भाजपा सरकार की मौजूदा गृह आधार योजना में शामिल है।'

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -