तीस हजारी विवाद: किरण बेदी ने दिया दिल्ली पुलिस का समर्थन, कमिश्नर अमूल्य पटनायक को दी ये हिदायत
तीस हजारी विवाद: किरण बेदी ने दिया दिल्ली पुलिस का समर्थन, कमिश्नर अमूल्य पटनायक को दी ये हिदायत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बीते सोमवार को वकीलों के हमले को लेकर पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। जिसमें नारे लगाए गए थे- पुलिस कमिश्नर कैसा हो, 'किरण बेदी जैसा हो।' अब पूर्व IPS अफसर और पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने इस मामले पर दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को नसीहत दी है। बेदी ने कहा कि जब पुलिसकर्मी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी निभाते हैं तो उन्हें उनके वरिष्ठों द्वारा संरक्षण अवश्य मिलना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पुलिस आयुक्त पटनायक प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों के सामने तो आए, किंतु वह पूरी तरह से उनके साथ नहीं दिखे। उन्होंने कहा कि यह परीक्षा की घड़ी है। पुलिसकर्मी अपने उच्च अधिकारियों का समर्थन न मिलने और उनके रुख से नाराज नज़र आए। इसके बाद किरण बेदी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'लीडरशिप (नेतृत्व) एक 'चरित्र' है जो जिम्मेदारी लेता है और कठोर फैसले लेता है। यह करने का ही जीवन है। कठिन वक़्त चला जाता है, किन्तु कठिन समय में की गई कार्रवाईयों की स्मृतियां हमेशा यादों में रह जाती हैं।'

आपको बता दें कि किरण बेदी को लेकर नारे लगाए जाने पर 31 वर्ष पूर्व के एक घटनाक्रम की यादें ताजा हो गईं थी। तब किरण बेदी डीसीपी थीं, दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच जमकर विवाद हुआ था। तमाम अदालतों को बंद करा दिया गया था। इस दौरान वकीलों का दल डीसीपी किरण बेदी के दफ्तर में घुस आया था, जिसे रोकने के लिए बेदी को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा था।

करतारपुर गलियारे की उद्घाटन से पहले अमृतसर में लगे पोस्टर, इमरान और सिद्धू को बताया हीरो

जलवायु परिवर्तन से इस छोटे से जीव की जान खतरें में, घटती संख्या से पहुंचा विलुप्ति के कगार पर

पुलिसकर्मी के लिए सिरदर्द बना कार पर बैठकर शराब पी रहा शख्स, कुमार विश्वास ने शेयर किया वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -