अंडा दूर करेगा आपके चेहरे के ब्लैकहेड्स
अंडा दूर करेगा आपके चेहरे के ब्लैकहेड्स
Share:

आकर्षक दिखने के लिए हर कोई त्वचा के बारे में चिंतित रहता है. लेकिन धूल मिट्टी के चलते चेहरे ख़राब हो जाता है और हर कोई इसे साफ़ ही रखना चाहता है जिससे फेस क्लीन हो और वो खूबसूरत बने रहें. इसके लिए आप कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं लेकिन इससे आपको कोई खास फर्क नहीं पड़ता. लोगों के बीच ब्लैकहेड बहुत आम समस्या है. जिद्दी ब्लैकहेड से छुटकारा पाना काफी मुश्किल होता है. इसके लिए भी कई चीज़ें मिलती हैं लेकिन इससे आपको लाभ कम मिलता है. आप ब्लैकहेड से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं तो अंडा सफेद आपके लिए काफी फायदेमंद है. आइये जानते हैं अंडा कैसे आपके ब्लैकहेड्स दूर करेगा. 

अंडे का सफेद हिस्सा और शहद मास्क: अंडा का सफेद हिस्सा और शहद मास्क बनाने के लिए, एक अंडे के सफेद हिस्से में शहद मिलाएं और पेस्ट बनाएं. फिर एक ब्रश लें और चेहरे पर दो-तीन परतें लागू करें और इसे 20 मिनट तक छोड़ दें. अब सामान्य पानी से धो लें. बेहतर परिणाम के लिए इस प्रक्रिया को हर दूसरे दिन दोहराएं.

बेकिंग सोडा और अंडा सफेद: अंडे का सफेद हिस्सा और बेकिंग सोडा ब्लैकहेड हटाने के लिए भी फायदेमंद होता है. इसे बनाने के लिए, 2 चम्मच बेकिंग सोडा को एक अंडे में मिलाएं और पेस्ट बनाएं. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लागू करें और धीरे-धीरे के लिए अंगुलियों से 5 मिनट रब करें. 10 मिनट के बाद चेहरे को सामान्य पानी से धो लें.

शुगर स्क्रब और अंडे का सफेद हिस्सा:
अंडे का सफेद हिस्सा और शुगर स्क्रब बनाने के लिए, आपको 2 अंडे का सफेद हिस्सा और 1 चम्मच चीनी की आवश्यकता है. अच्छी तरह से इन सामग्री को मिलाएं. अब इस मिश्रण को चेहरे पर लागू करें और कुछ मिनटों के लिए सर्कुलर मोशन में धीरे-धीरे रब करें. 10 मिनट के लिए त्वचा पर मिश्रण छोड़ दें और फिर सामान्य पानी से धो लें.

कपड़ों से ऐसे हटाएं लिपस्टिक के दाग, नहीं होंगे ख़राब

गर्मी में फ़टे होठों की परेशानी को चुटकी में करें दूर

बदलते मौसम में हुए कोल्ड को इस तरह कर सकते हैं ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -