कपड़ों से ऐसे हटाएं लिपस्टिक के दाग, नहीं होंगे ख़राब
कपड़ों से ऐसे हटाएं लिपस्टिक के दाग, नहीं होंगे ख़राब
Share:

कपड़ों पर दाग होना एक समस्या और परेशानी का कारण होता है. कई बार आपके नए कपड़ों में ऐसे डेग लग जाते हैं जो छूटते भी नहीं हैं.  लेकिन लिपस्टिक के दाग कपड़ों पर लग जाने की वजह से उन्हें हटाना काफी मुश्किल हो जाता है और उसे हटाने के चक्कर में कपड़ें खराब हो जाते हैं क्योंकि लिपस्टिक में पिगमेंट, वैक्स और ग्रीस होता है. ये केमिकल्स कपड़ों को नुकसान पहुंचाते हैं. पर्व हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आराम से ये दाग छुड़ा सकती हैं. 

लिक्विड डिटरजेंट 
कपड़ें को लिक्विड डिटरजेंट में भिगोएं और 10 मिनट के लिए उसे छोड़ दें. अब बिना कपड़ें को रब किए हुए हल्के गुनगुने पानी से धो लें ताकि कपड़ा डैमेज ना हो. दाग हट जानें के बाद अच्छी तरह धो लें.

एल्कोहल से
एक साफ कपड़ें को एल्कोहल में भिगोएं और फिर उस कपड़ें की मदद से आप लिपस्टिक के दाग से हटाएं. ध्यान रहे कि आप कपड़ें को रब ना करें. दाग हट जानें के बाद कपड़ें को ठंडे पानी से धो लें और फिर उसे सूखा लें.

हेयरस्प्रे से
प्रभावित हिस्से पर हेयरस्प्रे लगाकर 10-15 मिनट तक छोड़ दें और फिर आप डैम्प कपड़ों की मदद से दाग को हटाएं. दाग हट जानें के बाद ठंडे पानी से धो लें.

टूथपेस्ट की मदद से 
टूथपेस्ट को आप प्रभावित हिस्से पर लगाएं और कपड़ें को स्क्रब करें. कपड़ें से दाग हट जानें के बाद ठंडे पानी से कपड़े को धो लें और फिर ड्रायर की मदद से कपड़े को सूखा लें.

गर्मी में फ़टे होठों की परेशानी को चुटकी में करें दूर

बदलते मौसम में हुए कोल्ड को इस तरह कर सकते हैं ठीक

इन चीज़ों से करें अपने अनचाहे बालों को दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -