गर्मी में फ़टे होठों की परेशानी को चुटकी में करें दूर

गर्मी में आपके चेहरे को कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कई बार चेहरा झुलस भी जाता है. वहीं आपके होंठ भी रूखे और ड्राई होने लगते हैं. उन्हें मुलायम बनाए रखना आपका जरुरी काम हो जाता है. गर्मियों के दिनों में होंठ सूखे होने की वजह से फटने लगते हैं और ये आपकी सुंदरता में कमी का कारण बनते है. अगर क्रीम से ये ठीक नहीं हो रहे हैं तो आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आपको मदद मिलेगी. 
 
* पेपरमिंट पत्तियों-कोको पाउडर
10-12 पेपरमिंट पत्तियों को मसल कर में गुलाब जल मिलाएं. फिर इस पेस्ट को आधा चम्मच कोको पाउडर के साथ मिलाएं. इस स्क्रब को हलके से अपने होठों पर लगायें. कुछ देर बाद गुनगुने पानी के साथ कुल्ली करें और बेहतरीन परिणाम के लिए एक हफ्ते बाद इसे दोहराएं. 

* दानेदार चीनी, नींबू रस, नारियल तेल
एक चम्मच नारियल का तेल और एक चम्मच दानेदार चीनी को आधा चम्मच ताज़ा नींबू रस के साथ मिलाए. इस मिक्सचर को हलके-हलके अपने होठों पर मलें और डेड स्किन और गंदगी को साफ़ करें. इसके बाद गुनगुने पानी से अपने होंठ धो लें. बेहतरीन नतीजों के लिए इस स्क्रब को महीने में 3-4 बार इस्तेमाल करें. 

* बादाम तेल-ओटमील 
आधा चम्मच बादाम तेल के साथ एक चम्मच पका हुआ ओटमील मिलाएं. इस स्क्रब को हलके- हलके अपने होंठों पर लगायें. 5 मिनट के बाद ठंडे पानी के साथ कुल्ली करें. एक हफ्ते में इस स्क्रब का 3-4 बार उपयोग करके आप काफी अच्छे परिणाम पा सकती है. 

नेल आर्ट टूल किट में ये चीज़ें हैं जरुरी

घनी दाढ़ी को स्वस्थ रखने के लिए अपनाएं ये सिंपल टिप्स

अनार से बनाएं अपने चेहरे के लिए ब्यूटी टोनर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -