परफ्यूम खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

परफ्यूम खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

परफ्यूम लगाना हर कोई पसन्द करता है और बाजार में आपको इसकी अनगिनित वेरायटी मिल जाती है. इससे आप दिनभर महकते रहते हैं और किसी तरह की शरीर से बदबू नहीं आती. कुछ लोगों में परफ्यूम लगाने का शौक किसी क्रेज से कम नहीं होता. पसीने की बदबू को रोकने और आपको सूकून देने के अलावा परफ्यूम आपकी पर्सनालिटी को भी एक पहचान देता है. इसलिए जब भी परफ्यूम खरीदने जाएँ तो ऐसी बातों का ध्यान रखें जो कि आपकी त्वचा और व्यक्तित्व दोनों के अनुकूल हो तथा आपको फील गुड का अहसास करवा सके.

परफ्यूम खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

ध्यान रखें की सस्ते और घटिया परफ्यूम से आप को स्किन एलर्जी हो सकती है तथा त्वचा पर छाले भी पड़ सकते हैं. अगर आपको किसी ब्रांड का परफ्यूम अनुकूल लगता हो तो उसे उपयोग करते रहें तथा बार-बार ब्रांड न बदलें.

कभी भी परफ्यूम को शरीर के खुले अंगों पर न लगाएं क्योंकि इससे रिएक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है. परफ्यूम खरीदने से पहले इसमें एसिड की मात्रा ज़रूर चेक कर लें. एसिड की अधिक मात्रा ज्यादा होने से शरीर में खुजली, रैशेज़ आदि की समस्या हो सकती है.

परफ्यूम खरीदते समय पैच टेस्ट करें. कलाई के एक हिस्से पर थोड़ा-सा परफ्यूम लगाकर 10 मिनट तक इंतज़ार करें. अगर खुजली या काला धब्बा नहीं महसूस हो तो यह परफ्यूम खरीदें.

प्राकृतिक खुश्बू बाला परफ्यूम बेहतर साबित होता है. यह एक सामान्य नियम है की लड़कियों को हल्का-मीठा और लड़कों को स्ट्रांग परफ्यूम  का उपयोग करना चाहिए. यह ध्यान रखें की परफ्यूम खरीदने से पहले इसकी सुगन्ध की जांच  स्टोर के बाहर ज़रूर कर लें, क्योंकि स्टोर के अन्दर एयर कंडीशनिंग का असर परफ्यूम की सुगन्ध पर  पड़ता है.

बदलते मौसम के अनुसार हर मौसम तथा अवसर पर आपके व्यक्तित्व से मैच करता हुआ परफ्यूम उपयोग करें तो आप ताजगी तथा आनंदित महसूस करेंगे.

क्या आप जानते हैं बालों के लिए कितना फायदेमंद है सरसों का तेल..

कमज़ोर बालों के लिए इस्तेमाल करें कॉफ़ी, होंगे फायदे

आईलैश लगाने के लिए अब नहीं पड़ेगी आर्टिस्ट की जरूरत, अपनाएं टिप्स