आईलैश लगाने के लिए अब नहीं पड़ेगी आर्टिस्ट की जरूरत, अपनाएं टिप्स

आईलैश लगाने के लिए अब नहीं पड़ेगी आर्टिस्ट की जरूरत, अपनाएं टिप्स

मेकअप करते वक्त सबसे कठिन काम होता है आंखों का मेकअप करना. इसके साथ आपको कई बातों का ध्यान करहाना पड़ता है ताकि मेकअप गलत ना हो जाये. आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आईशैडो, आईलाइनर और मशकारा तो जरूरी है ही साथ ही आईलैशेज भी आई मेकअप का एक जरूर हिस्सा होता है. आईलैश लगाते वक्त आपको इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि वह आपके फेस से मैच करता हो. अक्सर लड़कियां आईलैश लगाने के लिए मेकअप आर्टिस्ट का सहारा लेती हैं. लेकिन अब आप खुद ही इसे लगा सकती हैं. 

अगर आप सिर्फ 2-3 चीजों का ध्यान रखेंगे तो नकली आईलैश लगाना आपके लिए बहुत आसान काम होगा. आर्टिफिशल आईलैश लगाने से पहले जरूरी है कि आप अपनी पलकों को अच्छी तरह से साफ कर लें. नकली पलके लगाने से पहले ध्यान रहे कि आपकी नेचुरल पलकों पर किसी भी तरह की गंदगी नहीं रहनी चाहिए. 

अब आप नकली आईलैश के टॉप पर ग्लू लगाएं (जो साथ में आता है) और अब इसे अपनी नेचुरल पलकों के एकदम ऊपर लगाएं, जहां से वह शुरू होती हैं. दोनों आंखों पर आपको एक ही तरीका फॉलो करना है. 

मस्कारा लें और नकली पलकों पर लगाकर इन्हें सेट करें. इसके बाद आईलाइनर लगाने का स्टेप होता है जो यह सबसे महत्वपूर्ण होता है. इस दौरान आप लिक्विड आईलाइनर का ही यूज करें. आईलाइनर आपको इस तरह लगाना है कि नकली और असली में फर्क न दिखें. 

इन 5 बातों का रखें खास ख्याल
मार्किट में कई तरह की आईलैशेज मिलती है. आपको वही आईलैश खरीदनी है जो नेचुरल दिखे और साइज में छोटी हो. अगर नकली आईलैशेज चौड़ी हैं तो आप उसे अपने अनुसार ट्रिम कर सकते हैं.

 आपको कभी भी अपनी असली पलकों पर ग्लू नहीं लगाना है. हमेशा नकली पलकों पर ही ग्लू का प्रयोग करें. अगर आप चाहें तो इसके लिए किसी छोटे ब्रश का सहारा ले सकते हैं.

नकली पलकों को नेचुरल दिखाने और दोनों के बीच के गैप को भरने के लिए हमेशा लिक्विड आईलाइनर का प्रयोग करें. साथ ही मस्कारा हमेशा नकली आईलैशेज लगाने के बाद ही लगाएं.

कभी भी आर्टिफिशल आईलैशेज के साथ न सोएं. इस स्थिति में आपको अगले दिन इन्हें निकालने में बहुत दिक्कत होगी और इससे आपकी आंखों को नुकसान भी हो सकता है.

नकली आईलैश को निकालने के लिए आईलैश रिमूवर या मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें.

होठों के अलावा चेहरे पर भी लगा सकते हैं लिप बाम, जानें कैसे

ट्रेंड में हैं कलर आई लाइनर, जानें कैसे करें आँखों पर अप्लाई

आँखों के रंगों के अनुसार चुने EyeLiner बनेंगी और भी खूबसूरत