पतली आइब्रो को घना बनाने में मदद करेंगी ये टिप्स
पतली आइब्रो को घना बनाने में मदद करेंगी ये टिप्स
Share:

खूबसूरती के लिए बहुत से तरीके अपनाती हैं. खूबसूरती में चार चाँद लगाने का काम करती हैं उनकी आइब्रो. जी हाँ, आइब्रो से ही वो अपने चेहरे को और भी परफेक्ट बना लेती हैं. आपकी सुन्दरता में मोटी और घनी आइब्रो का भी विशेष योगदान होता हैं क्योंकि ये आपके चहरे को आकर्षक बनाने का काम करती हैं. अगर आपकी आइब्रो पतली हैं तो आपको इन्हें घाना बनाने के लिए कुछ उपाय करने की जरूरत होती हैं. अगर आप भी चाहती हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही टिप्स जो आपके काम आने वाले हैं.  इन घरेलु टिप्स से आप अपनी आइब्रो को घना बना सकती हैं. जानिए वो टिप्स.

* हर रोज दिन में 2 बार गुनगुने पानी को रूई में भिगोकर अपनी आइब्रो पर लगाएं. इसके बाद हल्के हाथों से करीब 10 मिनट तक आइब्रो की मसाज करें. इससे त्वचा में रक्त संचार बढ़ना शुरू हो जाता है, जो बालों की ग्रोथ तेजी से करने का काम करता है. 

* जैतून का तेल की मदद से भी आप अपनी आइब्रो को घना कर सकती हैं. काली और घनी आइब्रो पाने की चाहत रखते हैं तो हर रोज रात को सोने से पहले जैतून के तेल से मसाज करें. इससे आपकी आइब्रो काफी जल्दी बढ़ेंगी. 

* रात को सोने से पहले एलोवेरा जैल को रोजाना आइब्रो पर लगाएं. इससे आइब्रो जल्दी काले और घने होने शुरू हो जाएंगे. आपको एलोवेरा जेल से अपनी आइब्रो की हल्की हल्की मसाज करनी होगी.

* दिन में कम से कम 1 बार रूई की सहायता से कच्चा दूध आइब्रो पर जरूर लगाएं. इससे बाल नैचुरल तरीके से काले भी होने शुरू हो जाते हैं. 

* 1 कप नारियल के तेल में 2 चम्मच नींबू के छिलके डालकर पेस्ट तैयार कर लें. इसे किसी डिब्बी में भर कर रख लें. हर रोज रात के समय इस तेल को आइब्रो पर लगाएं.

घर पर ही करें चेहरे को साफ और फेशियल, अपनाएं ये टिप्स

घर पर आसानी से छुड़ाएं शरीर के स्ट्रेच मार्क्स, बढ़ेगी खूबसूरती

नैचरल तरीके से करें बालों को कलर, नहीं होगा नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -