घर पर आसानी से छुड़ाएं शरीर के स्ट्रेच मार्क्स, बढ़ेगी खूबसूरती
घर पर आसानी से छुड़ाएं शरीर के स्ट्रेच मार्क्स, बढ़ेगी खूबसूरती
Share:

बढ़ती उम्र में और बढ़ते कद के साथ आपके शरीर में बदलाव होते हैं. इसी के साथ आपकी स्किन भी बढ़ती है जिससे स्ट्रेच मार्क्स दिखाई देने लगते हैं. ऐसे ही जिम जाने से बॉडी में खिंचाव या डिलीवरी के बाद महिलाओं के शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स होने लगते हैं. ये देखने में थोड़े अजीब लगते हैं जो आपकी खूबसूरती को भी काम कर देते हैं. इन स्ट्रेच मार्क्स से निजात पाने के लिए आप भी बहुत कुछ ट्राई करते होंगे. लेकिन आपको बता दें कि. इन निशान को आप घर पर भी आसानी से छुड़ा सकते हैं. हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते हैं इस उपाय के बारे में. 

आवश्यक सामग्री

- कोको बटर (मक्खन) 
- कॉफी पाउडर

इस्तेमाल करने का तरीका
1 चम्मच कॉफी पाउडर में 1 चम्मच पिघला हुआ कोको बटर(मक्खन) मिलाकर इस पेस्ट को थोड़ी देर के लिए ऐसे ही रख दें. फिर 10-15 मिनट बाद चेहरे पर इस पेस्ट से स्क्रब करें. फिर चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें. बेहतर रिजल्ट के लिए इस स्क्रब को हफ्ते में 3 से 4 बार इस्तेमाल करें. 

स्क्रब के फायदे 
कॉफी में कैफीन की मात्रा अच्छी होती है, जो स्ट्रेच मार्क्स हटाने में काफी कारगर साबित होता है. इसके अलावा कैफीन त्वचा पर कसाव लाते है और ब्लड सर्कुलेशन बेहतर रखता है. वहीं कोको बटर स्कीन को मॉइस्चराइज करने साथ हाइड्रेट भी रखता है. इन दोनों का मिलाकर लगाने से काफी फायदा मिलता हैं. 

जानिए तुलसी के 5 फायदे, घर में आएंगे काम

चेहरे के लिए इस्तेमाल करें चंदन पाउडर का इस्तेमाल

फुट गया है पिम्पले तो तुरंत करें ये उपाय, वरना हो जायेंगे दाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -