नैचरल तरीके से करें बालों को कलर, नहीं होगा नुकसान

बालों को अगर रंगना है तो उसे नैचरल तरीके से रंग सकते हैं. बाहर के केमिकल वाले कर आपके बालों को नुकसान पहुंचाते. अगर आप भी कलर करना चाहते हैं हो होम रेमेडी से कर सकते हैं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे नैचरल तरीके लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप बालों को कलर कर सकते हैं. इससे आपके बालों को कोई नुकसान भी नहीं होगा और बल कलर भी हो जायेंगे. तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में.

* कॉफी 
बालों को ब्राउन शेड करने के लिए कॉफी कर्ल से बेहतर कोई ऑप्शन नहीं है. इसके लिए आप कॉफी को मेंहदी में डालकर या फिर पानी में मिलाकर भी बालों में लगा सकती हैं.

* नींबू 
बालों की कलरिंग के लिए नींबू का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. हालांकि नींबू का असर कुछ देर से होता है, लेकिन यह बहुत ही कारगर तरीका है. लाइट ब्राउन कलर देने के लिए नींबू का रस बालों में अप्लाई करना चाहिए.

* चुकंदर और गाजर 
बालों में बर्गंडी रंग देने के लिए गाजर का रस निकाल कर एक घंटे के लिए बालों पर अप्लाई करें. इससे बालों में बहुत अच्छा शेड आता है. अगर इस रंग को और गहरा करना चाहती हैं तो इसमें चुकंदर का रस मिलाकर अप्लाई करें. आप अपने बालों की खूबसूरती देखकर हैरान रह जाएंगी.

* मेहंदी 
मेहंदी लगाना बालों के कलर करने का एक अच्छा और बेहतरीन ऑप्शन है. मेहंदी से बालों की कंडीशनिंग भी हो जाती है और तो और यह बालों को शाइनी बनाता है.

जानिए तुलसी के 5 फायदे, घर में आएंगे काम

चेहरे के लिए इस्तेमाल करें चंदन पाउडर का इस्तेमाल

फुट गया है पिम्पले तो तुरंत करें ये उपाय, वरना हो जायेंगे दाग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -