इस तरह दूर होंगे चेहरे के पिम्पल स्पॉट्स
इस तरह दूर होंगे चेहरे के पिम्पल स्पॉट्स
Share:

चेहरे पर काले दाग धब्बे आपकी सुंदरता को कम करते हैं. ये निशान मुंहासों से बनते है जिससे हर कोई छुटकारा पाना चाहता है. चेहरे पर मुहासे निकलना दाग धब्बे और गड्ढे पड़ने का प्रमुख कारण होता है. काले दाग मिटाने के उपाय के लिए कोई क्रीम का उपयोग करता है तो कोई दाग का इलाज की दवा लगाता है. इन दागों से आप घर पर भी छुटकारा प् सकते हैं, बस आपको कुछ नुस्खे अपनाने होंगे जिन्हें हम बताने जा रहे हैं.  

* नींबू :
नींबू सबसे अच्छा ब्लीचिंग एजेंट होता है जो चेहरे मे निखार लाने मे बहुत मदद करता है. नींबू मे विटामिन सी होता है वा एंटीऑक्सीडेंट के रूप मे काम करते है और त्वचा मे दाग धब्बो को दूर करने मे मदद करते है. नींबू को आप दाग धब्बे मे लगाए और सुख जाए तो धो ले. ध्यान रहे नींबू का रस लगाने के बाद धूप मे ना जाए.

* शहद :
अगर दाग गहरे हो और दूर से देखने पर भी चेहरे पर काली छाया दिखती है तो ऐसे दाग हटाने के लिए एक से दो बूँद ग्लिसरीन, थोड़ा नींबू का रस और थोड़ा शहद मिलाकर एक मिश्रण त्यार कर ले और दाग धब्बे पर लगा कर कुछ देर हल्की मालिश करे और 30 मिनट बाद चेहरा धो ले. इस घरेलू उपाय को सही तरीके से और नियमित करने पर फेस के जटिल दाग भी धीरे धीरे गायब होने लगेंगे.

* बेकिंग सोडा :
बेकिंग सोडा त्वचा के रोम छिद्र को खोलता है. हफ्ते मे 1 या 2 बार एक चमच बेकिंग सोडा मे पानी मिलाकर मुहासों पर लगाये और पांच से दस मिनट तक सुखाने के बाद धो ले.

पेट से जुडी ये समस्या कर देती है परेशां, तो अपनाएं आसान तरीके

बनाएं पपीते का फेसपैक, चेहरे पर यूँ आएगा निखार

बिच्छू के काटने पर तुरंत करें ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -