भूलकर भी इस तरह न करे फ़ोन को चार्ज, हो सकता है....
भूलकर भी इस तरह न करे फ़ोन को चार्ज, हो सकता है....
Share:

आज कल के व्यस्त जीवन में हम सभी अपनी जरूरत के हिसाब से अपना शेड्यूल तय करते है, वैसे हम सभी स्मार्टफोन को अपने साथ में रखते है या यूँ भी कह सकते है कि हम स्मार्टफोन के आदी हो चुके है. ऐसे में दिनभर में स्मार्टफोन को लगातार चलाने के बाद सबसे बड़ी समस्या जो हमारे सामने आती है वो है चार्जिंग की. हम कभी भी कहीं भी कभी हमारे स्मार्टफोन को चार्जिंग लगाकर रख देते है जो बैटरी के लिए बेहद खतरनाक होता है, आइये आपको बताते है एक्सपर्ट के अनुसार कुछ टिप्स जो आपकी बैटरी को लम्बी सर्विस देने के लिए उपयोगी साबित होंगे. 

1. कुछ लोगों की सोच होती है कि सुबह काम पर जाने के कारण समय के आभाव में वो दिनभर अपने फ़ोन को चार्ज नहीं कर पाते है ऐसे में रात भर अपने फ़ोन को चार्ज पर लगाकर रखते है, ऐसे में यह फ़ोन की बैटरी को सबसे ज्यादा नुकसान पहुँचता है जिसके चलते आपके फ़ोन की बैटरी अंदर से फूलने लगती है और खराब हो जाती है. 

2. कुछ लोग फ़ोन की बैटरी को 100 फीसदी चार्ज करते है जो कि गलत है, फ़ोन की बैटरी की लम्बी सर्विस के लिए अपने फ़ोन को 60-65% चार्ज करे ऐसा करने से बैटरी की सर्विस लम्बी रहेगी, क्योंकि लिथियम की बैटरी को ज्यादा चार्ज करने की जरूरत नहीं होती.

3. कभी भी फ़ोन को चार्ज करने के लिए यह इंतजार न करे कि फ़ोन की बैटरी पूरी तरह डिस्चार्ज हो जाए, फोन की बैटरी डिस्चार्ज होने से पहले ही उसे चार्ज पर लगा दीजिये ऐसा करने से भी आपके फ़ोन की बैटरी लम्बी सर्विस देगी. 

ऑनलाइन सेल में HTC U अल्ट्रा फोन को खरीदिये इस कीमत में

एप्पल के इन Smartphones पर मिल रही है भारी छूट, यहाँ जाने ऑफर

आज लॉन्च हो सकता है नोकिया का नया फोन

OPPO का Realme1 अब तक का सबसे अच्छा बजट फ़ोन, भारत में लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -