लक्ष्य समूहों में शत-प्रतिशत टीकाकरण हासिल करेगी चित्तूर जिले में 'टीका एक्सप्रेस'

तिरुपति: देश ने 100 करोड़ खुराक का टीकाकरण पूरा कर लिया है, अब टीकाकरण अभियान को बढ़ाने और लक्षित समूहों में 100% टीकाकरण प्राप्त करने के लिए, सरकार ने अन्य जिलों के साथ चित्तूर जिले में 'टिका एक्सप्रेस' नाम से दो मोबाइल वाहन लॉन्च किए हैं। इसे भेज दिया। ये वाहन शुरू में दूरदराज के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जहां टीकाकरण अभियान ने खराब प्रतिक्रिया दिखाई है। मोबाइल वाहन दल लोगों को प्रेरित करने और उन्हें एक शॉट देने की कोशिश करेंगे।

टीकाकरण लक्ष्यों को पूरा करने में अधिकारियों को एक कठिन कार्य का सामना करना पड़ रहा है। अधिकांश लोगों के पहले से ही टीकाकरण के साथ, प्रक्रिया अब धीमी हो गई है, और एक दिन में लगभग 60,000 खुराक का टीकाकरण करना मुश्किल हो गया है, जबकि पहले 1.50 लाख से अधिक खुराक थी। चूंकि टीकाकरण ही टीबी के लिए एकमात्र हथियार है, इसलिए जिला कलेक्टर एम हरि नारायणन ने अधिकारियों से यह देखने के लिए कहा है कि टीकाकरण दल घर-घर जाकर बचे लोगों का पता लगाएं।

तिरुपति नगर आयुक्त पीएस गिरीशा ने उन लोगों से भी कहा जो विभिन्न स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए शॉट लेने के इच्छुक नहीं हैं, यह कहते हुए चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें कि उन्हें टीका नहीं लगवाना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी को किसी भी कीमत पर टीकाकरण किया जाना चाहिए। अतीत के विपरीत, अब हर दिन लगभग 150 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चल रहा है, जहां कोविशील्ड और कोवैक्सिन दोनों उपलब्ध हैं। डॉक्टर और अधिकारी दोनों कहते रहे हैं कि लोगों को खुद को वायरस से बचाने के लिए स्वेच्छा से अपने शॉट्स लेने के लिए आना चाहिए।

VIDEO: अपने बच्चों को लेकर शाहरुख खान को है ये डर, खुद किया खुलासा

गोवा का मुख्यमंत्री बदलना चाहती है भाजपा: मनीष सिसोदिया

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाक मैच के पहले कपिल देव ने टीम इंडिया को दी बड़ी चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -