ट्रम्प ने की मांग, टिक टोक हो अमेरिका में संचालित
ट्रम्प ने की मांग, टिक टोक हो अमेरिका में संचालित
Share:

राज्यों में टिकटोक को प्रतिबंधित करने पर भारी झटका लगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को घोषणा की कि वह टीकटोक के अमेरिकी संचालन के लिए ओरेकल और वॉलमार्ट के बीच प्रस्तावित सौदे के लिए "आशीर्वाद" दे रहे हैं, चीनी स्वामित्व वाली ऐप जिसे उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा और डेटा गोपनीयता चिंताओं के लिए लक्षित किया है। ट्रम्प ने कहा कि प्रस्तावित सौदा टेक्सास में आधारित एक नई कंपनी का परिणाम होगा। उन्होंने कहा, "मैंने इस सौदे को अपना समर्थन दिया है। यदि वे इसे पूरा करते हैं, तो यह बहुत अच्छा है। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो यह ठीक है।" ट्रम्प ने कहा कि नई कंपनी कम से कम 25,000 लोगों को काम पर रखेगी और अमेरिकियों के लिए शिक्षा के लिए समर्पित फंड में $ 5 बिलियन का योगदान करेगी।

उन्होंने आगे कहा, "यह उनका योगदान है जो मैं पूछ रहा हूं।" टिकटोक ने एक बयान में कहा, "हम प्रसन्न हैं कि टिकटोक, ओरेकल और वॉलमार्ट द्वारा प्रस्ताव अमेरिकी प्रशासन की सुरक्षा चिंताओं को हल करेगा और टिकटोक के भविष्य के बारे में अमेरिका में सवालों का निपटारा करेगा" टिकटोक ने कहा कि ओरेकल और वॉलमार्ट दोनों एक वित्तपोषण में भाग लेंगे राउंड जहां वे कंपनी में 20% संचयी हिस्सेदारी तक ले सकते हैं। सौदा सभी TikTok के यूएस उपयोगकर्ता डेटा की मेजबानी करने और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा आवश्यकताओं को संतुष्ट करने के लिए कंप्यूटर सिस्टम को सुरक्षित करने के लिए ओरेकल को जिम्मेदार होगा।

टिकटोक ने कहा कि यह वॉलमार्ट के साथ "कमर्शियल पार्टनरशिप" पर भी काम कर रहा है, लेकिन उसने कोई और जानकारी नहीं दी है। ओरेकल और वॉलमार्ट के प्रतिनिधि शनिवार देर रात टिप्पणी के लिए तुरंत नहीं पहुंच सके। ट्रम्प की मांग रही है कि युवा लोगों के साथ लोकप्रिय होने वाले वीडियो ऐप TikTok को किसी अमेरिकी कंपनी को बेचा जाए वरना इसके अमेरिकी परिचालन बंद हो जाएंगे। वह एक अन्य चीनी स्वामित्व वाले ऐप WeChat को भी निशाना बना रहे हैं। दो ऐप्स पर विवाद दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच बढ़ते तनावों में नवीनतम फ्लैशपॉइंट है।

7 साल बाद नेपाल में फिर शुरू होगी रेल सेवा, भारत से जनकपुर पहुंचे रेलों के दो सेट

पाक की सक्रीय सियासत में वापसी कर सकते हैं नवाज़ शरीफ, बिलावल भुट्टो ने दिया आमंत्रण

कैलिफोर्निया में बारिश ने दिलाया आग से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -