कैलिफोर्निया में बारिश ने दिलाया आग से छुटकारा
कैलिफोर्निया में बारिश ने दिलाया आग से छुटकारा
Share:

ओरेगन शहर में सघन आग से पीड़ित होने के बाद हल्की बारिश हुई । रुक-रुक कर हुई बारिश ने शुक्रवार को आग से त्रस्त पश्चिमी ओरेगन को कुछ राहत दिलाई, जंहा इस वर्षा के चले आग को न सिर्फ काबू किया गया बल्कि दो सप्ताह के बाद इस संकट से राहत मिली। लेकिन इस आग के कारण कई पेड़ और जंगल का एक बड़ा हिस्सा जलने के कारण वायु में प्रदूषण की मात्रा तेजी से बढ़ रही है. वहीं इस आग ने कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए है। कई जानवर और लोगों के घर भी बर्वाद हुए.

वहां के लोगों ने कहा है कि वैसे तो हमने सब कुछ खो दिया है, लेकिन अब हम एक नई शुरुआत करने के लिए तैयार है. बिल Kesselring, 73 जगह की ओर इशारा करते हुए जहां लॉग केबिन वह अपनी पत्नी के साथ साझा गेट्स ने ओरेगन, एक झरना माउंटेन गांव के बाहरी इलाकों का ब्यौरा भी किया। वे एक केबिन और गेराज घर था जब वे सिर्फ बहाल किया था, वे दोनों जले मलबे को वहां से हटा रहे थे । जंहा कुछ हिस्सों में केवल घरों की चिमनी ही बची थी।  जिसे देखकर मेरा दिल टूट गया। उन्होंने एक लीडिंग डेली से कहा, आप अपने पूरे जीवन में कड़ी मेहनत करते हैं और फिर इस तरह की आपदा से जूझते है।

स्पष्ट गुंजाइश और ब्लेज़ की सीमा के लिए अज्ञात, ओरेगन बीमार सुसज्जित संकटमोचनों शुरू में दिनों के लिए लड़े भी ब्लेज़ के साथ तालमेल रखने के लिए, कूलर, नम और कम हवा के मौसम से पहले इस क्षेत्र में बसे, और सुदृढीकरण आ सकता है । गुरुवार तक ओरेगन, वाशिंगटन राज्य और कैलिफोर्निया में अधिकारियों ने कहा कि वे लगातार आग को बुझाने का प्रयास कर रहे थे। आउटलुक को और चमकाया, लेकिन अब बारिश के चलते आग काबू में आ चुकी है. 

न्यूयॉर्क में अंधाधुंध गोलीबारी, 2 की मौत, 12 से अधिक जख्मी

अफ्रीका में कोरोना के साथ बढ़ा बाढ़ का कहर, इतनी हुई मौतें

जस्टिस रूथ बदर की याद में आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -