पाक की सक्रीय सियासत में वापसी कर सकते हैं नवाज़ शरीफ, बिलावल भुट्टो ने दिया आमंत्रण
पाक की सक्रीय सियासत में वापसी कर सकते हैं नवाज़ शरीफ, बिलावल भुट्टो ने दिया आमंत्रण
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पाकिस्तान की सक्रिय राजनीति में वापसी कर सकते हैं। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने उन्हें रविवार को इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने के मकसद से विपक्ष के नेतृत्व वाले बहुपक्षीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है। यह कॉन्फ्रेंस वर्चुअल तरीके से आयोजित होगी।

2017 में पीएम पद से हटाए गए शरीफ को दिसंबर 2018 में अल-अजीजिया स्टील मिल्स केस में सात साल कारावास की सजा सुनाई गई थी, किन्तु उन्हें दोनों मामलों में जमानत दे दी गई और उपचार के लिए लंदन भी जाने दिया गया। माना जा रहा है कि पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के प्रमुख जरदारी ने शरीफ से फोन पर चर्चा की है और उन्हें रविवार को होने वाले विपक्ष के नेतृत्व वाले सभी पार्टियों के सम्मेलन (एपीसी) में शामिल होने का आग्रह किया है।

पाक पीएम इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेतृत्व वाली सरकार का मुकाबला करने के लिए APC एक रणनीति बनाएगी। मौजूदा सरकार पर आरोप है कि वह मूल्य वृद्धि और गरीबी जैसे मुद्दों को हल करने में नाकाम रही है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि बैठक एक उग्र आंदोलन के लिए जाने का फैसला करेगी। जानकारी के मुताबिक, सभी पार्टियां एपीसी में हिस्सा ले रही हैं।

कैलिफोर्निया में बारिश ने दिलाया आग से छुटकारा

न्यूयॉर्क में अंधाधुंध गोलीबारी, 2 की मौत, 12 से अधिक जख्मी

अफ्रीका में कोरोना के साथ बढ़ा बाढ़ का कहर, इतनी हुई मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -