इस लग्जरी ब्रांड ने भारतरीय बाजार में प्रवेश करने का किया ऐलान, बढ़ेंगे रोजगार के मौके
इस लग्जरी ब्रांड ने भारतरीय बाजार में प्रवेश करने का किया ऐलान, बढ़ेंगे रोजगार के मौके
Share:

नई दिल्लीः मंदी के इस दौर में हर तरफ से नौकरियों की खत्म होने की खबरें आ रही हैं। लेकिन इसी कड़ी में एक कंपनी ने भारत को बड़ा बाजार बताते हुए निवेश करने का ऐलान किया है। ज्वैलरी के लिए फेमस अमेरिकी लग्जरी ब्रांड Tiffany ने भारत में निवेश करने का ऐलान किया है। वह रिलायंस के साथ मिलकर इस साल दिल्ली में और अगले वर्ष मुंबई में अपना स्टोर खोलने जा रही है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि यह भारत में आने का सही समय है। भारत में लग्जरी ज्वैलरी की अच्छी मांग के चलते कंपनी यहां कारोबार करना चाहती है। Tiffany & Co. ने कहा है कि भारत उनके लिए एक बड़ा बाजार है। कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर ने बुधवार को एक इंटरव्यू के दौरान कहा, "यह एक बड़ा बाजार है, न सिर्फ लोगों की संख्या के मामले में बल्कि यहां तेजी से विकास करता मध्यम वर्ग है और हम जानते हैं कि यह लग्जरी को काफी आगे ले जाएगा।

भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा गोल्ड ज्वैलरी बाजार है। देश की जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन कौंसिल के अनुसार, अनुमान है कि अगले 3 से पांच सालों में भारत में सोने और डायमंड ज्वैलरी की बिक्री लगभग 7 फीसद सालाना बढ़ेगी। Tiffany & Co. अपनी ज्वैलरी, स्टर्लिंग सिल्वर और चाइना क्रिस्टल के साथ ही स्टेशनरी, वॉटर बॉटल, घड़ी, इत्र, पर्सनल एसेसरीज और चमड़े के उत्पादों के लिए फेमस है।

सरकार ने इस क्षेत्र में दी 26 प्रतिशत एफडीआई की मंजूरी, बढ़ेंगे रोजगार के मौके

सरकार ने अगले दस साल में रेलवे के 100 परसेंट विद्युतीकरण करने का रखा लक्ष्य

इस मामले में आईसीआईसीआई बैंक बना देश का पहला बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -