चीन के साथ संबंध 3 पारस्परिक बिंदु पर आधारित होने चाहिए: श्रृंगला
चीन के साथ संबंध 3 पारस्परिक बिंदु पर आधारित होने चाहिए: श्रृंगला
Share:

 

नई दिल्ली: भारत ने आज कहा कि चीन के साथ उसके संबंधों का विकास "तीन आपसी" पर आधारित होना चाहिए। आपसी सम्मान, आपसी संवेदनशीलता और आपसी हित, और पाकिस्तान के साथ संबंधों में सुधार अपनी सुरक्षा की कीमत पर नहीं हो सकता।

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने स्टैंड पर दोनों देशों के बीच सैन्य-स्तरीय चर्चा के पंद्रहवें दौर से 2 दिन पहले कहा, "हमने चीन को स्पष्ट कर दिया है कि सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और शांति हमारे संबंधों के विकास के लिए सर्वोपरि है।" - पूर्वी लद्दाख में। उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी के "भारत के पड़ोस पर प्रशिक्षण मॉड्यूल" के शुभारंभ पर टिप्पणी की, "जबकि हम पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं, यह हमारी सुरक्षा की कीमत पर आना चाहिए।"

"अफगानिस्तान में मानवीय स्थिति के जवाब में, भारत ने अफगान लोगों को 50,000 मीट्रिक टन गेहूं देने पर सहमति व्यक्त की है।" पिछले महीने पहले गेहूं के ट्रक को अटारी बॉर्डर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था।

श्रृंगला ने म्यांमार के साथ भारत के संबंधों के बारे में कहा, "हम म्यांमार के साथ जुड़े हुए हैं, एक ऐसा देश जिसके साथ हम लगभग 1,700 किलोमीटर की सीमा साझा करते हैं।" अपनी चर्चा में हमने म्यांमार को जल्द से जल्द लोकतंत्र में वापस देखने की भारत की इच्छा पर जोर दिया है।"

भारत के गेहूं के निर्यात में वृद्धि हुई है, लेकिन वैश्विक निर्यात में अनुपात अभी भी 1% से कम है

इस बैंक ने लोगों को ब‍िना मांगे ही बांटा लोन, रातोंरात मालामाल हुए लोग

मंत्रिमंडल ने विनिवेश के लिए एनएलएमसी की स्थापना को मंजूरी दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -