पाकिस्तान में आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, 4 जिले जलमग्न,  8 बच्चों समेत 27 की मौत
पाकिस्तान में आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, 4 जिले जलमग्न, 8 बच्चों समेत 27 की मौत
Share:

पेशावर: पाकिस्तान में आई तेज आंधी और बारिश के कारण देश के उत्तरी हिस्से में कुल 27 लोगों की जान चली गई है. मृतकों में 8 बच्चे भी शामिल हैं. दरअसल, शनिवार को इस इलाके में आई आंधी और तूफान के कारण कई लोग अपने घरों से विस्थापित होकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि कम से कम 12 लोग अपने ही घरों की दीवार और छत गिरने की वजह से और मलबे में दब गए.

बता दें कि, 2022 में भी पाकिस्तान में भयानक बाढ़ आई थी, जिसमें पूरे देश का लगभग एक तिहाई हिस्सा ही बचा था, शेष स्थानों पर बाढ़ का पानी भर गया था. इस दौरान भी पाकिस्तान में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी. प्रांतीय डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के प्रवक्ता तैमूर अली खान ने जानकारी दी है कि हालात खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र के 4 जिलों में अधिक खराब हैं.15 लोगों की बन्नू जिले में जान चली गई है, जिसमें से 5 एक ही परिवार के बच्चे थे. इनकी आयु 2 से 11 वर्ष के बीच थी. जानकारी के अनुसार इलाके में लगभग 140 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, वहीं 200 से अधिक पशुओं की जान जा चुकी है. प्रशासन ने इन चारों जिलों में इमरजेंसी घोषित कर दी है. सभी जगहों पर रेस्क्यू टीम को लगाया गया है.

बता दें कि, गत वर्ष बारिश के कारण बिगड़े हालात के चलते पूरे देश में 1700 लोगों की मौत हो गई थी. इस दौरान सैकड़ों लोग बेघर हो गए थे, क्योंकि वर्षा में उनके घर ही तबाह हो गए थे. वहीं मौसम विज्ञानियों ने बताया है कि अरब सागर की उठ रहा तूफान जल्द ही पाकिस्तान को दक्षिण की तरफ से अपनी चपेट में ले लेगा. यह तूफान भारत को भी प्रभावित करेगा.

पाकिस्तान में पेश किया गया 14.46 ट्रिलियन रुपये का बजट, आधे से कर्ज चुकाएगी शाहबाज़ सरकार

14 वर्षीय हिन्दू लड़की का टीचर अख्तर ने किया अपहरण, फिर धर्मांतरण और निकाह, पुलिस बोली- उसने मर्जी से कबूला इस्लाम

मस्जिद में पढ़ी जा रही थी डिप्टी गवर्नर के जनाज़े की नमाज़, अचानक हुआ ब्लास्ट और मर गए 11 लोग, 30 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -