हार्वे तूफान से मची तबाही, अमेरिकी कंपनियों ने की सहायता
हार्वे तूफान से मची तबाही, अमेरिकी कंपनियों ने की सहायता
Share:

वॉशिंगटन। अमेरिका में हार्वे तूफान ने कहर बरपा दिया। इस तूफान के चलते बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। अब इस तूफान से पीड़ित लोगों की राहत और बचाव कार्य हेतु लगभग 17 करोड़ डाॅलर की सहायता की गई। कहा गया कि हार्वे अमेरिका के इतिहास के सबसे त्रासद तूफानों में से एक है। इस तूफान से लगभग 50 लोगों की मौत हो गई है। डिज़ास्टर से उपजे संकट को लेकर यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स फाउंडेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मार्क डीकोर्सी ने कहा कि कंपनियां अपनी संपत्ति से मदद कर रही हैं,यह महज चेकबुक वाली मदद नहीं है।

इस मामले में माइकल व सुसान ने कहा कि वे दोनों ही टेक्सास में जन्मे और ह्यूस्टन को पानी में देखकर उन्हें दुख हुआ फिर वालमार्ट ने करीब 2 करोड़ डाॅलर की सहायता की। वेरीजाॅन ने एक करोड़ डाॅलर की सहायता की। फेडएक्स और यूपीएस दोनों ने दस.दस लाख डॉलर की मदद की है तथा राहत एवं बचाव कार्य में मदद के लिए अपने डिलीवरी नेटवर्क को भी इस्तेमाल के लिए दिया हैं।

मिली जानकारी के अनुसार टेक्सास राज्य के अधिकारियों ने जानकारी दी और कहा कि तूफान में 1,85,000 से अधिक भवन क्षतिग्रस्त हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार नदियों और दूसरे जलस्त्रोतों के भराव के चलते 42 हजार लोगों को रैन बसेरों में रखा गया था। मिली जानकारी के अनुसार ह्यूस्टन निवासी व सूचना और प्रौद्योगिकी क्षेत्र के करोड़पति माइकल डेल द्वारा हार्वे तूफान से राहत व बचाव हेतु 3.6 करोड़ डाॅलर देने की बात कही।

रॉयल एनफील्ड की कस्टमाइज्ड लिंक्स देखी आपने

ट्रंप की साइबर सुरक्षा सलाहकार समिति के सदस्यों ने दिया इस्तीफा

UN में पास हुआ उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध का प्रस्ताव

अमेरिकी सेना में ट्रांसजेंडर्स की सेवाऐं रहेंगी कंटीन्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -