मंदिर का ध्वज उतारकर फेंका, वहां इस्लामी झंडा लगाया.., यूपी पुलिस ने ग्रामप्रधान मोहम्मद आरिफ को पकड़ा
मंदिर का ध्वज उतारकर फेंका, वहां इस्लामी झंडा लगाया.., यूपी पुलिस ने ग्रामप्रधान मोहम्मद आरिफ को पकड़ा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भोजीपुरा थाने की पुलिस ने सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट शेयर कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इल्जाम में मोहम्मद आरिफ उर्फ गुड्डू को अरेस्ट कर लिया है। आरोपित के कब्जे से एक मोबाइल भी जब्त किया गया है। 32 साल का मोहम्मद आरिफ भोजीपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गाँव भीकमपुर का प्रधान है।

 

पुलिस के मुताबिक, आरिफ उर्फ गुड्डू को बैकुंठापुर फाटक के नजदीक से सोमवार (1 मई 2023) दोपहर लगभग 12:20 पर अरेस्ट किया है।  उसने अपने फेसबुक अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें एक मंदिर पर लगे ध्वज को नीचे फेंक उस स्थान पर इस्लामी झंडा लहराते दर्शाया गया था। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राज कुमार अग्रवाल ने जानकारी दी है कि बरेली पुलिस के सोशल मीडिया सेल से भोजीपुरा पुलिस को एक वीडियो प्राप्त हुई थी। भोजीपुरा थाने के सब इंस्पेक्टर मोदी सिंह को मामले की छानबीन में पता चला कि गुड्डू के मोबाइल से विवादित पोस्ट शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास किया गया है। मोदी सिंह की शिकायत के आधार पर गुड्डू के खिलाफ IPC की धारा 295 (A) (धार्मिक भावना आहत करना) 153 (दंगा भड़काने के मकसद से उकसाना) और 67 आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया।

आरोपित खिलाफ एक्शन लेते हुए उसे कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहाँ से उसे जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार, प्रधान आरिफ के खिलाफ पहले से भी कई केस दर्ज हैं। 2021 में उस पर सरकारी काम में बाधा डालने, बलवा सहित कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था। 

सुप्रीम कोर्ट में नहीं चली कपिल सिब्बल की दलील, The Kerala Story पर रोक लगाने से अदालत का इंकार

अतीक अहमद की बात न मानने पर रातोंरात हुआ अफसर का ट्रांसफर, पूर्व IG ने खुद सुनाया किस्सा

कृष्णानंद राय हत्याकांड: मुख़्तार अंसारी के भाई अफजाल की सांसदी ख़त्म, पीड़ित परिवार बोला- न्यायपालिका ने...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -