तीन दिवसीय हिन्दी महोत्सव आयोजित, ऐतिहासिक संदर्भ में भाषा का हुआ उल्लेख
तीन दिवसीय हिन्दी महोत्सव आयोजित, ऐतिहासिक संदर्भ में भाषा का हुआ उल्लेख
Share:

जबलपुर/ब्यूरो। मध्यप्रदेश विद्युत परिवार हिन्दी समिति के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय हिन्दी महोत्सव 2022 हुआ। दूसरे दिन शक्त‍िभवन के केन्द्रीय ग्रंथालय में मुख्य अत‍िथ‍ि मानकुंवरबाई महिला महाविद्यालय की हिन्दी प्राध्यापक डा. स्मृति शुक्ला ने ऐतिहासिक संदर्भ में हिन्दी भाषा का उल्लेख किया। 

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में हिन्दी ने पूरे देश के नागरिकों को एक सूत्र में जोड़ने का महत्वपूर्ण कार्य किया था। वर्तमान काल में हिन्दी भाषा देश के सभी हिस्सों में बोली और स्वीकार की जाती है। यह ध्यान रखना होगा कि बिना राष्ट्रभाषा के देश गूंगा हो जाता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक सुनील तिवारी ने की।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश विद्युत परिवार हिन्दी समिति के अध्यक्ष एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन व प्रशासन राजीव गुप्ता, अतिरिक्त महाप्रबंधक अख‍िलेश अग्रवाल, समिति के संगठन सचिव आलोक श्रीवास्तव सहित विद्युत कंपनियों के अभ‍ियंता व कार्मिक उपस्थि‍त थे। हिन्दी भाषा में योगदान देने के लिए मध्यप्रदेश विद्युत परिवार हिन्दी समिति ने डा. स्मृति शुक्ला का सम्मान किया। हिन्दी दिवस को सम्पर्क दिवस के रूप में मनाएं-मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक सुनील तिवारी ने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि हिन्दी दिवस को दरअसल सम्पर्क दिवस के रूप में मनाना चाहिए। इस दिन हिन्दी भाष‍ी अहिन्दी भाष‍ियों को हिन्दी में बोलने व लिखने के लिए प्रेरित करें।

'नरेंद्र मोदी के बाद सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री बनवाना चाहती है भाजपा', केजरीवाल के बयान से मचा बवाल

तमन्ना की इस ड्रेस का प्राइस सुन हैरान हो जाएंगे आप, जानिए ऐसा क्या है इसमें खास

'कुर्सी के लालच में न जाने कितने घरों के चिराग़ बूझेंगे', नीतीश बाबू पर भड़के गिरिराज सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -