तीन केंद्रीय मंत्री आज करेंगे कैराना का मुआयना
तीन केंद्रीय मंत्री आज करेंगे कैराना का मुआयना
Share:

नई दिल्ली : उतर प्रदेश के कैराना से हिंदुओं के पलायन को लेकर सियासी सरगर्मी तेज होने लगी है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री श्री पद नायक का कहना है कि बहुसंख्यक के पलायन के मामले में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर बनाए हुए है।

मंगलवार को बहराइच में बोलते हुए नायक ने कहा कि तीन केंद्रीय मंत्री जल्द ही कैरानी का दौरा कर वास्तविक स्थिति का पता लगाएंगे। खबरों की मानें तो आज बीजेपी की एक टीम कैराना पहुंचने वाली है। केन्द्रीय आयुष एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्रीपद नायक मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर बहराइच में थे।

पत्रकारों से बात करते हुए नायक ने कैराना प्रक्रिया को बेहद चिंताजनक बताया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कैराना और मथुरा के जवाहर बाग में हुई घटना साबित करती है कि यूपी में कानून व्यवस्था सुस्त है। उन्होंने मथुरा के जवाहरबाग काण्ड में मारे गये पुलिसकर्मियों के परिजनों को प्रदेश सरकार की ओर से आर्थिक सहायता को उन्होंने दिखावा बताया।

उन्होंने कहा कि पैसे देने से किसी की जान की क्षतिपूर्ति नहीं हो सकती है। दूसरी ओऱ केंद्र सरकार ने भी कैराना मामले में यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर आरोपों का सत्यापन करने और जल्द से जल्द विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा है।

खत तीन दिन पहले ही भेजा जा चुका हगै, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने कहा था कि अगर लोगों को अपने ही देश में उनके घर छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -