3 सदस्यों को लेकर गायब हो गया टोही विमान
3 सदस्यों को लेकर गायब हो गया टोही विमान
Share:

चेन्नई : तमिलनाडु से लगे समुद्र तट और पाक जलडमरूमध्य की देखरेख के काम में लगाया गया भारतीय तटरक्षक बल का एक डोर्नियर विमान चालक दल के तीन सदस्यों के साथ सोमवार रात से लापता है। तटरक्षक बल के इस टोही विमान की खोज के लिए अभियान जारी है। इसे अंतिम बार कराईकल में देखा गया था। विमान ने चेन्नई से सोमवार शाम करीब 6:00 बजे उड़ान भरी थी,लेकिन वापस नही आया। इस विषय में जारी सरकारी बयान में कहा गया है कि विमान से अंतिम बार संपर्क सोमवार रात 9 बजे हुआ था।

विमान में चालक दल के दो सदस्य और एक पर्यवेक्षक थे। सभी को अपने क्षेत्रों में महारत हासिल थी। बयान के अनुसार, 'तटरक्षक बल में पिछले साल शामिल हुआ टोही विमान CJ-791 सोमवार रात 9:23 बजे तक चेन्नई से करीब 95 समुद्री मील दूर पुडुचेरी के कराईकल में देखा गया था।' तटरक्षक बल के महानिरीक्षक SP SHARMA ने कहा कि विमान के गायब होने के कारण के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

इस संबंध में जांच के निर्देश दिए गए हैं। विमान को डिप्टी कमांडेंट विद्यासागर उड़ा रहे थे। उनके साथ को-पायलट और डिप्टी कमांडेंट MK SONI और नेवीगेटर/ऑब्जर्वर SUBHASH SURESH भी थे। अधिकारी ने बताया कि भारतीय नौसेना और तटरक्षक बल ने विमान की खोज के लिए अभियान चलाया है। इलाके में मछुआरों को भी अलर्ट कर दिया गया है कि यदि उन्हें समुद्र में इससे संबंधित कोई जानकारी मिले तो वे इसे तटरक्षक बल के अधिकारियों को बताये । रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता सितांशु कर ने ट्वीट किया है, 'तटरक्षक बल के पांच और भारतीय नौसेना के चार पोत जांच अभियान में जुटे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -