629 भारतीयों को पोलैंड-रोमानिया से लेकर वापस लौटे तीन C-17 ग्लोब मास्टर विमान, लेकर गए थे राहत सामग्री
629 भारतीयों को पोलैंड-रोमानिया से लेकर वापस लौटे तीन C-17 ग्लोब मास्टर विमान, लेकर गए थे राहत सामग्री
Share:

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच वहां फंसे भारतीयों की वतन वापसी की कवायद भी जारी है. लिहाजा ऑपरेशन गंगा के तहत शनिवार को इंडियन एयरफोर्स के तीन C-17 ग्लोबमास्टर विमान हिंडन एयरपोर्ट पर उतरे. इन विमानों के माध्यम से 629 भारतीयों को स्वदेश लाया गया है. बता दें कि भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा के तहत 4 केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन की सीमा से सटे देशों में भारतीयों को रेस्क्यू करने के लिए भेजा है.

बता दें कि इंडियन एयरफोर्स के तीन C-17 विमान बीते दिन यानी शुक्रवार को रेस्क्यू के लिए रोमानिया, स्लोवाकिया और पोलैंड पहुंचे थे. वहां इन विमानों के जरिए 629 भारतीयों को सुरक्षित वतन लाया गया है. ये विमान आज तड़के भारत पहुंचे. बता दें कि इन विमानों के माध्यम से भारत से 16.5 टन राहत सामग्री भी पहुंचाई गई थी. उल्लेखनीय है कि इंडियन एयरफोर्स के विमानों के जरिए अब तक 2056 यात्रियों को युद्ध में फंसे भारतीयों की वतन वापसी कराई जा चुकी है. इसके लिए भारतीय वायुसेना के 10 विमानों ने उड़ान भरी है. जबकि ऑपरेशन गंगा के तहत अभी तक 26 टन राहत सामग्री यूक्रेन भेजी गई है.

इससे पहले शनिवार को विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन ने ट्वीट करते हुए बताया था कि यूक्रेन से अब तक 11हजार भारतीयों को निकाला गया है. एजेंसी के अनुसार, उन्होंने ट्वीट में आगे कहा कि एयर एशिया के विमान से नई दिल्ली में 170 भारतीय सकुशल वतन लौट आए.

केरल की दो नर्सों को सर्वश्रेष्ठ वैक्सीनेटर चुना गया

केरल के राजस्व विभाग का होगा लोकतांत्रिकीकरण

भारत हर नागरिक को वापस लाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है: पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -