भारत हर नागरिक को वापस लाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है: पीएम मोदी
भारत हर नागरिक को वापस लाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है: पीएम मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत यूक्रेन में भारतीय निवासियों की सुरक्षा और निकासी सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है, जो अब उथल-पुथल में घिरा हुआ है।

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक रैली के दौरान कहा कि केंद्र ने पहले भारतीय नागरिकों को वापस लाया था, जो दुनिया भर में मारे गए थे।

"कोविड के दौरान हमारे लाखों भारतीय दुनिया भर में फंसे हुए थे" के रूप में जानी जाने वाली विशाल निकासी योजना के संदर्भ में, पीएम मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान बड़ी संख्या में भारतीयों को भारत वापस लाया गया था। भारत के ऑपरेशन वंदे भारत ने अपने सभी नागरिकों को घर लौटने में मदद की। अफगानिस्तान के संघर्ष में हजारों भारतीय पकड़े गए थे, इसलिए हमने ऑपरेशन देवी शक्ति शुरू की और उनमें से बड़ी संख्या में उन्हें बचाया।

उन्होंने कहा, 'भारत हमारे छात्रों सहित हर नागरिक को वापस लाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है, जो संघर्ष में फंस गए हैं। 'ऑपरेशन गंगा' ने हमें यूक्रेन से हजारों छात्रों को सुरक्षित रूप से निकालने की अनुमति दी है "उन्होंने रूस के सैन्य अभियानों के बीच यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित रूप से वापस लाने के सरकार के प्रयासों पर स्पष्टीकरण देते हुए इसका उल्लेख किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'भारतीय विमान नियमित रूप से इस क्षेत्र में उड़ान भर रहे हैं ताकि उन लोगों को घर लाया जा सके जो अभी भी वहां फंसे हुए हैं। क्योंकि इस अभियान के साथ मां गंगा का नाम जुड़ा हुआ है, इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि यह प्रभावी होगा.' ऑपरेशन गंगा के तहत केंद्र यूक्रेन के संकट में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.

भारत में फूटेगा महंगाई बम! गेहूं से लेकर LPG सिलेंडर तक, महंगी होगी ये चीजें

'शराब की राजधानी बनेगी दिल्ली, 272 वार्डों में से प्रत्येक में खुलेंगी 3 दुकानें...', केजरीवाल की शराब नीति के खिलाफ HC में याचिका

वित्त मंत्रालय में नौकरी पाने का अंतिम मौका, बिना परीक्षा होगी भर्ती

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -