केरल के राजस्व विभाग का होगा लोकतांत्रिकीकरण
केरल के राजस्व विभाग का होगा लोकतांत्रिकीकरण
Share:

 

तिरुवनंतपुरम: केरल राजस्व विभाग ने 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच के आवास मॉडल प्रदर्शित करने के लिए एक राष्ट्रीय आवास पार्क स्थापित करने की योजना बनाई है। राजस्व मंत्री के. राजन ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि विभाग नागरिकों की शिकायतों से निपटने के लिए पूरी तरह से लोकतांत्रिक और सुसज्जित होगा।

केरल सरकार के अनुसार यह भारत में अपनी तरह की पहली परियोजना है। प्रदर्शनी छह एकड़ भूमि पर बनाई जाएगी और पर्यटन आकर्षण के रूप में काम करेगी।

केरल की सरकार ने शुक्रवार को एक ट्वीट भेजा "भारत में पहली बार, केरल राजस्व विभाग एक राष्ट्रीय आवास पार्क को लागू करने का इरादा रखता है। छह एकड़ भूमि पर, परियोजना 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक के घरों की एक व्यापक प्रदर्शनी लगाएगी, जिसे परिवर्तित किया जाएगा।"

एलडीएफ सरकार की 100-दिवसीय योजना के हिस्से के रूप में लागू की जाने वाली 200 परियोजनाओं के पैकेज का वर्णन करते हुए, प्रदर्शन छह एकड़ भूमि लेगा और इसे पर्यटन स्थल में बदल दिया जा सकता है।

दो साल में विभाग के सभी कार्यालय ई-ऑफिस नेटवर्क से जुड़ जाएंगे और टाइटल डीड बांटने के लिए सभी जिलों में पटाया मेला लगेगा। वर्ष के अंत तक, सरकार ने गाँव-स्तरीय डिजिटल सर्वेक्षण के लिए 1,500 सर्वेक्षकों और 200 सहायता को काम पर रखा होगा, और एक लाख रोजगार के अवसर स्थापित होंगे।

रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी के आगे नहीं टिक पाए डेनमार्क के खिलाड़ी

केरल में कोविड केस में लगातार गिरावट ,मॉल, थिएटर पूरी क्षमता से संचालित

भारतीय वायुसेना के विमान से 629 भारतीय नागरिकों को वापस लाया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -