'हिन्दू-सिख ये क्षेत्र छोड़कर चले जाओ, वरना..', जम्मू-कश्मीर में लगे धमकी भरे पोस्टर !
'हिन्दू-सिख ये क्षेत्र छोड़कर चले जाओ, वरना..', जम्मू-कश्मीर में लगे धमकी भरे पोस्टर !
Share:

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हिंदुओं और सिखों को कथित तौर पर धमकियां मिली हैं, उनके घरों पर उर्दू में लिखे पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें उन्हें क्षेत्र छोड़ने या गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। 14 अक्टूबर, 2023 की शाम को देगवार मालदियालान गांव में खोजे गए धमकी भरे पोस्टर उर्दू में लिखे गए थे, जिसमें स्पष्ट रूप से हिंदुओं और सिखों को क्षेत्र को तुरंत खाली करने का निर्देश दिया गया था। पोस्टरों में कहा गया है कि ऐसा करने में विफल रहने पर गंभीर परिणाम होंगे।

कथित तौर पर, एक पोस्टर वकील महिंदर पियासा के घर के दरवाजे पर पाया गया, जबकि अन्य दो अन्य निवासियों, सुजान सिंह और किशोर कुमार के आंगन में पाए गए। इन धमकी भरे पोस्टरों के सामने आने के बाद इलाके के हिंदू और सिख परिवारों में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। यह घटना इस बात पर सवाल उठाती है कि क्या यह गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ चल रहे इजरायली अभियान की प्रतिक्रिया है, क्योंकि भारत में कुछ कट्टर मुस्लिम समुदाय अपने मूल या स्थान की परवाह किए बिना, अपने मुस्लिम समकक्षों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए जाने जाते हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में हिंदू और सिख परिवारों को लगातार धमकियों का सामना करना पड़ा है. जनवरी 2023 में, इस्लामिक आतंकवादियों ने राजौरी जिले के डांगरी गांव में हिंदू परिवारों को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप एक भयानक आतंकवादी हमले में बच्चों सहित सात निर्दोष नागरिकों की मौत हो गई थी। जवाब में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। 

पुंछ जिले में हिंदुओं और सिखों के लिए खतरे ने 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की दर्दनाक यादें भी ताजा कर दी हैं, जब इस्लामिक आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडितों के घरों पर धमकी भरे पोस्टर लगाए थे, जिसमें उनसे इस्लाम अपनाने, कश्मीर छोड़ने या मौत का सामना करने के तीन विकल्प दिए गए थे। सुरक्षा एजेंसियां ​​फिलहाल पुंछ मामले में इन धमकी भरे पोस्टरों के स्रोत की जांच कर रही हैं।

माँ दुर्गा की स्तुति में पीएम मोदी ने लिखा "माड़ी" नामक गरबा गीत, देशवासियों को दी 'नवरात्रि' की शुभकामनाएं

मुजफ्फरपुर: पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न मना रहे थे लोग, दूसरे पक्ष को लगा बुरा, हुई झड़प

'गाज़ा के बहादुरों को लाखों सलाम, उनका समर्थन करें पीएम मोदी..', असदुद्दीन ओवैसी बोले- नेतन्याहू शैतान है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -