माँ दुर्गा की स्तुति में पीएम मोदी ने लिखा
माँ दुर्गा की स्तुति में पीएम मोदी ने लिखा "माड़ी" नामक गरबा गीत, देशवासियों को दी 'नवरात्रि' की शुभकामनाएं
Share:

नई दिल्ली: नवरात्रि के शुभ अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने "माड़ी" नामक एक नए गरबा गीत का अनावरण किया। पीएम मोदी द्वारा व्यक्तिगत रूप से लिखा गया यह गाना दिव्या कुमार द्वारा प्रस्तुत किया गया है और मीत ब्रदर्स द्वारा संगीतबद्ध किया गया है। प्रधान मंत्री मोदी ने यूट्यूब और एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर गाने का वीडियो पेश किया और इस गरबा रचना को साझा करने में अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा, "जैसे ही शुभ नवरात्रि हमारे सामने आती है, मुझे पिछले सप्ताह के दौरान मेरे द्वारा लिखे गए गरबा को साझा करने में खुशी हो रही है। उत्सव की लय सभी को गले लगाने दें!"

 

उन्होंने इस गरबा को अपनी आवाज और संगीत देने के लिए गायक और संगीतकार का आभार व्यक्त किया। चार मिनट और 40 सेकंड का यह गाना गुजराती में गाया गया है और इसमें जीवंत पोशाक में व्यक्तियों को जीवंत धुनों पर नृत्य करने के लिए विभिन्न गरबा स्थलों की ओर जाते हुए दिखाया गया है, जिसमें कुछ प्रतिभागी डांडिया की छड़ें लहरा रहे हैं। विशेष रूप से, वड़ोदरा में स्थित और सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, एक फ्रेम की पृष्ठभूमि में दिखाई देती है। "माडी" के अलावा, कई साल पहले पीएम मोदी द्वारा लिखा गया एक और गरबा गीत "गरबो" शनिवार को एक संगीत वीडियो में जारी किया गया था। ध्वनि भानुशाली द्वारा गाया गया और तनिष्क बागची द्वारा संगीतबद्ध इस गाने ने ऑनलाइन काफी लोकप्रियता हासिल की, रिलीज होने के केवल छह घंटों के भीतर यूट्यूब पर इसे दस लाख से अधिक बार देखा गया।

यह गाना अभिनेता-निर्माता जैकी भगनानी द्वारा स्थापित म्यूजिक लेबल जेजस्ट म्यूजिक के बैनर तले जारी किया गया था। यूट्यूब पर म्यूजिक वीडियो के विवरण में लिखा है, "किसी और के द्वारा नहीं बल्कि एकमात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखे गए काव्यात्मक नोट्स से प्रेरित। गार्बो हमें नवरात्रि के दौरान गुजरात की गतिशील संस्कृति को देखने के लिए प्रेरित करता है।" प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को अपनी नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए कहा, "शक्ति देने वाली मां दुर्गा सभी के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आएं।" उनका गर्मजोशी भरा संदेश माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, एक्स पर साझा किया गया था।

मुजफ्फरपुर: पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न मना रहे थे लोग, दूसरे पक्ष को लगा बुरा, हुई झड़प

विझिनजाम अंतरराष्ट्रीय बंदरगाह को लेकर आपस में भिड़े INDIA गठबंधन के दो दल !

'गाज़ा के बहादुरों को लाखों सलाम, उनका समर्थन करें पीएम मोदी..', असदुद्दीन ओवैसी बोले- नेतन्याहू शैतान है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -