'गाज़ा के बहादुरों को लाखों सलाम, उनका समर्थन करें पीएम मोदी..', असदुद्दीन ओवैसी बोले- नेतन्याहू शैतान है...

'गाज़ा के बहादुरों को लाखों सलाम, उनका समर्थन करें पीएम मोदी..', असदुद्दीन ओवैसी बोले- नेतन्याहू शैतान है...
Share:

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन ​(AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गाजा के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने और हमास के साथ चल रहे संघर्ष के दौरान सहायता प्रदान करने का आह्वान किया है। बता दें कि, इस खुनी संघर्ष में दोनों पक्षों के कई लोग हताहत हुए हैं। लेकिन, इस संघर्ष की शुरुआत गाज़ा पर शासन करने वाले आतंकी संगठन हमास ने ही की थी, जब उसने 7 अक्टूबर को इजराइल पर बेहद खतरनाक हमला किया था और दरिंदगी की हदें पार करते हुए, छोटे-छोटे बच्चों को काटकर, जिन्दा जलाकर मार डाला था, यहाँ तक कि, हमास के आतंकियों ने महिलाओं की नग्न परेड भी कराइ थी। इसके बावजूद ओवैसी का गाजा को समर्थन करना, काफी हैरान करने वाली बात है। 

हैदराबाद में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान, ओवेसी ने गाजा के लोगों की बहादुरी को सलाम करते हुए फिलिस्तीन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई, जो संघर्ष को सहन कर रहे हैं। उन्होंने इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की भी कड़ी आलोचना की और उन्हें "शैतान," "अत्याचारी" और "युद्ध अपराधी" करार दिया। ओवैसी ने इस बात पर जोर दिया कि उनका रुख दृढ़ता से फिलिस्तीन के साथ है और प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप करने और फिलिस्तीनी लोगों की पीड़ा को समाप्त करने का आह्वान किया। ओवेसी ने इस बात पर जोर दिया कि फिलिस्तीनी मुद्दा किसी केवल मुस्लिमों तक सीमित नहीं है, बल्कि मूल रूप से एक मानवीय चिंता का विषय है। 

ओवैसी ने कहा कि, 'गाजा के बहादुरों को लाखों सलाम, जो आज भी लड़ रहे हैं। नेतन्याहु शैतान और जालिम वार क्रिमिनल है वह। एक मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलिस्तीन का नाम लेगा, तो उसपे कार्रवाई करेंगे। तो सुनो मैं फिलिस्तीन के लिए खड़ा हूं। झंडा लगाकर आया हूं। फिलिस्तीन इंसानियत का मसला है। हम उस बाबा मुख्यमंत्री (सीएम योगी) से कहेंगे कि अगर केस करना है, तो NDA पर करना पड़ेगा। मोदी जी यूपी आ गए, तो उनके खिलाफ भी मामला दर्ज करना पड़ेगा। मैं आप लोगों से कहता हूं कि फिलिस्तीनियों के साथ खड़े हों। गाजा के लोगों को रहमत की आवश्यकता है।'

ओवैसी ने कहा कि, 'उस शख्स को देखो जिसने मार डाला, मगर गाजा के इन गरीब लोगों ने आपको क्या नुकसान पहुंचाया? मीडिया इस मुद्दे पर एकतरफा रिपोर्टिंग कर रहा है। 70 सालों से इजराइल एक कब्जाधारी है। आप कब्जा नहीं देख सकते, आप जुल्म नहीं देख सकते। मैं फिलिस्तीन के साथ खड़ा हूं और हमेशा खड़ा रहूंगा।' हालाँकि, गौर करने वाली बात ये भी है कि, आज ओवैसी इजराइल को कब्जाधारी बोलकर उसके खिलाफ लड़ने की बात कर रहे हैं, लेकिन जब बात PoK पर कब्जे, ज्ञानवापी पर कब्जे, मथुरा पर कब्जे, देश की 9 लाख एकड़ जमीन पर कब्जे की आती है, तो इन्ही ओवैसी के सुर बदल जाते हैं, तब ये अलग राग अलापने लगते हैं।

बता दें कि, ओवैसी के रुख के अलावा कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) ने भी बाकायदा प्रस्ताव पारित करते हुए फिलिस्तीन का समर्थन किया है और इजरायली सेना तथा हमास के बीच तत्काल संघर्ष विराम की वकालत की है। लेकिन, गौर करने वाली बात ये है कि, कांग्रेस ने इजराइल पर हुए भयावह आतंकी हमले को लेकर एक शब्द नहीं कहा है और न ही हमास द्वारा बंधक बनाई गई महिलाओं की रिहाई के लिए कोई अपील की है, बस कांग्रेस ने उस फिलिस्तीन का समर्थन कर दिया है, जिसके आतंकी अब भी इजराइल पर रॉकेट​ दाग रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि, वो फ़िलिस्तीनी लोगों के अधिकारों के लिए अपना दीर्घकालिक समर्थन व्यक्त करते हैं, जिसमें उनकी भूमि, स्वशासन और गरिमा और सम्मान का जीवन का अधिकार शामिल है। 7 अक्टूबर को हमास द्वारा शुरू किए गए संघर्ष में शत्रुता बढ़ने के कारण बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं, जिनमें इज़राइल के 1,300 से अधिक लोग शामिल हैं। इज़रायली जवाबी हवाई हमलों के परिणामस्वरूप गाजा में 2,200 से अधिक लोग मारे गए, जबकि इज़रायल ने अपने क्षेत्र में लगभग 1,500 हमास आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना दी है।

'मुस्लिमों की भावना आहत हो रही..', इजराइल-हमास युद्ध पर बोले हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक

4 लाख लोगों ने छोड़ा गाज़ा, जमीनी जंग की तैयारी कर रहा इजराइल, 1900 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत

'वो जमीन फिलिस्तीन की, इजराइल ने किया कब्जा..', गाज़ा के समर्थन में उतरा जमीयत उलेमा-ए-हिंद, बंगाल में निकाला मार्च

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -