कोरोना से बेखौफ होकर सड़कों पर भटक रहे यह लोग
कोरोना से बेखौफ होकर सड़कों पर भटक रहे यह लोग
Share:

पीएम मोदी ने लॉकडाउन 2 लागू कर दिया है. वही, एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना के खौफ में जी रही है तो दूसरी तरफ ऐसे हजारों-लाखों मनोरोगी हैं, जिन्हें खुद की सुध-बुध नहीं है. सड़कों पर भटक रहे हैं और फुटपाथों पर सो रहे हैं. कोरोना का शिकार भी बन रहे हैं. कोलकाता में ऐसे दो मनोरोगी रेंडम चैक में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. लॉकडाउन में कोलकाता के फुटपाथों पर हजार से अधिक मनोरोगी इस तरह दिख जाएंगे. यही हाल दिल्ली, मुंबई, पुणे और अन्य शहरों का है.

इस राज्य में लॉकडाउन के बीच रचाई गई शादी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोलकाता में हमने पड़ताल की तो चौंकाने वाला नजारा सामने था. बेसहारा मनोरोगी इधर-उधर फुटपाथों पर पड़े देखे जा सकते हैं. प्रशासन का कहना है कि इन्हें कोलकाता के विभिन्न नाइट शेल्टर्स में रखने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन यह संभव नहीं हो पाया क्योंकि मानसिक रूप से असंतुलित होने के कारण वे बंदिश में उग्र रूप धारण कर रहे थे. 

दिल्ली के 23 अस्पतालों के कई डॉक्टर और नर्स भी कोरोना संक्रमित

इस विकट ​परिस्थिति में पुलिस अब फुटपाथ पर ही उनपर कड़ी नजर रख रही है. कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा की ओर से सभी थानों को फुटपाथी मनोरोगियों के लिए दोनों समय के भोजन और चिकित्सा की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. इसमें सामाजिक संस्थाएं भी सहयोग कर रही हैं.

लॉकडाउन के तुरंत बाद आबकारी विभाग करेगा ये जरुरी काम

दिल्ली में कोरोना से फ़ैल रही दहशत, नए मामलों ने बढ़ाया लोगों में वायरस का खौफ

अगर नजर आए कोरोना के हल्के लक्षण तो, घर पर ही हो सकते है आइसोलेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -