दिल्ली में कोरोना से फ़ैल रही दहशत, नए मामलों ने बढ़ाया लोगों में वायरस का खौफ
दिल्ली में कोरोना से फ़ैल रही दहशत, नए मामलों ने बढ़ाया लोगों में वायरस का खौफ
Share:

नई दिल्ली: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 211000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  सूत्रों से मिल जानकारी के अनुसार जहांगीरपुरी और शाहदरा के बाद अब दिल्ली के आदर्श नगर स्थित एक घर में 10 कोरोना संक्रमित मिले हैं. मजलिस पार्क निवासी इस परिवार के संक्रमित मिलने के बाद तीन गलियों को सील कर दिया गया है. 

जंहा जाँच में पता चला है कि दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में महिला डाइटीशियन के संक्रमित होने के बाद उनका पूरा परिवार कोरोना की चपेट में आ गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सील की गई तीनों गलियों में बड़े स्तर पर जांच की जाएगी. इस एरिया को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. यहां देखा जाएगा कि संक्रमण गली के अन्य लोगों तक तो नहीं पहुंचा है. लोगों को कहा गया है यदि उनमें कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो वह तुरंत जिला प्रशासन को सूचना दें. जिला प्रशासन ने निगम कर्मचारियों को यहां सैनिटाइजेशन के निर्देश दिए हैं.

द्वारका के हॉटस्पॉट में 4 पॉजिटिव: वहीं इस बात का पता चला है कि दिल्ली के द्वारका स्थित राजनगर पार्ट-2 से चार संक्रमित मिले हैं. यह क्षेत्र पहले से ही हॉटस्पॉट में तब्दील है. इस दौरान यहां लोगों की जांच की गई थी, जिनमें चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.आजादपुर मंडी में एक और पॉजिटिव आजादपुर सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमित छह लोग मिलने के बाद एक और मामला सामने आया है. चीकू का काम करने वाले एक व्यापारी के परिवार का सदस्य संक्रमित पाया गया है. इस वजह से मंडी में डर का माहौल है और ज्यादातर व्यापारी मंडी से दूरी बनाए हुए हैं. सोमवार को मंडी में टमाटर और नींबू का कारोबार नगण्य रहा. मुश्किल से एक या दो गाड़ी ही पहुंची. हालांकि, आवक में कोई कमी नहीं है. सामान्य दिनों में सब्जी व फल मिलाकर 8 हजार टन की आवक होती है. सोमवार को करीब 7686 टन आवक रही. मंडी में आलू और प्याज की आवक पिछले दिनों की तुलना में अधिक रही.

3 मदरसों में 'कोरोना' का विस्फोट, कानपूर में 53 बच्चे संक्रमित

रमज़ान की नमाज़ पढ़ाने के बाद कोरोना पॉजिटिव निकला मौलवी, मचा हड़कंप

डिंडोरी में ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की समस्या, बर्बाद हो गई फसलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -