जिनका काम था बचाव करना वही निकले 'फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड', जानिए पूरा मामला
जिनका काम था बचाव करना वही निकले 'फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड', जानिए पूरा मामला
Share:

पटना: बैंककर्मियों का काम सामान्य रूप से व्यक्तियों को किसी भी प्रकार के फर्जीवाड़े से बचाना होता है, मगर क्या हो जब बैंक मैनेजर जैसे पद पर बैठे व्यक्ति ही आपसे लोन के नाम पर फर्जीवाड़ा करने लगे. कुछ ऐसा ही हुआ है बिहार के मोकामा में जहां एक प्राइवेट बैंक के सहायक प्रबंधक ही फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड निकला. मोकामा के एक्सिस बैंक की ब्रांच में कार्यरत सहायक प्रबंधक मोहम्मद हसनैन को पुलिस ने कस्टमर के अकाउंट से छेड़छाड़ कर 5 लाख रुपये की हेराफेरी करने के इल्जाम में अरेस्ट किया है. खबर के अनुसार, मोकामा के ही रहने वाले एक अकाउंट होल्डर राम प्रवेश कुमार ने अपराधी के विरुद्ध थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था.

वही राम प्रवेश कुमार ने इल्जाम लगाया था कि एक्सिस बैंक (मोकामा) की शाखा में उनसे धोखाधड़ी कर पांच लाख रुपये का लोन उनके नाम पर किसी ने फर्जी तरीके से निकाल लिया. पुलिस ने तहकीकात के चलते पाया कि इस धोखाधड़ी में एक्सिस बैंक मोकामा में कार्यरत वर्तमान सहायक प्रबंधक मोहम्मद हसनैन के द्वारा ही सबसे पहले पीड़ित कस्टमर रामप्रवेश कुमार के बचत खाते में सी.आर.एफ. (कस्टमर रिकवेस्ट फॉर्म) भरकर अकाउंट होल्डर के पंजीकृत मोबाइल नंबर को बदलकर अपनी बीवी का मोबाइल नंबर डाल दिया दिया था तथा फर्जी तरीके से डेबिट कार्ड के माध्यम से रुपया निकाल लिया गया था.

वही इतना ही नहीं बाद में खाताधारी को बगैर कोई जानकारी दिए उसके अकाउंट पर  5 लाख का लोन भी जारी करा लिया गया था. लोन जारी होने के पश्चात् डेबिट कार्ड के जरिए बाढ़, लखीसराय तथा अन्य जगहों पर तकरीबन 04 लाख 48 हजार रूपये की अवैध निकासी की गई थी. पूछताछ में सहायक मैनेजर ने सभी इल्जामों को स्वीकार कर लिया जिसके पश्चात् पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया.

जंगल और नाले में मिली 3 लाशें, मची सनसनी

बिहार का बड़ा नेता बताकर की दोस्ती, फिर लड़की से मिलने के बहाने की दरिंदगी

जान पर भारी... बेरोज़गारी.., सरकार ने संसद में पेश किए आत्महत्या के भयवाह आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -