सलमान के जीवन से जुड़े वो विवाद जिनके बारें में नहीं जानते होंगे आप
सलमान के जीवन से जुड़े वो विवाद जिनके बारें में नहीं जानते होंगे आप
Share:

सलमान खान, भारतीय फिल्म उद्योग में एक प्रमुख और प्रशंसित अभिनेता हैं। यहां कुछ महत्वपूर्ण तथ्य हैं जो सलमान खान के बारे में विस्तार से बताते हैं:

जीवनी: सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर, 1965 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता का नाम सलीम खान है जो फिल्म निर्माता थे, और माता-पिता दोनों ही फिल्म उद्योग में काम करते थे। सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल रशीद खान है।

करियर: सलमान खान की पहली फिल्म 'बिवी हो तो ऐसी' 1988 में रिलीज हुई थी। उन्होंने तब से कई लोकप्रिय फिल्मों में काम किया है और मशहूर चरित्रों को निभाया है जैसे कि 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन', 'करण अर्जुन', 'टाइगर जिंदा है', 'दबंग' और 'बाजरंगी भाईजान'।

फिल्म उत्पादन: सलमान खान ने कई फिल्मों का निर्माण किया है और फिल्म उत्पादन कंपनी 'सलमान खान फिल्म्स' की स्थापना की है।

हित गीत: सलमान खान फिल्मों में कुछ मशहूर हिट गीतों के लिए भी जाने जाते हैं। उनकी फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में गाया गया गाना "तुझे देखा तो ये जान सनम" बेहद प्रसिद्ध हुआ था।

परिवार: सलमान खान का परिवार फिल्म उद्योग में संपर्क में रहा है। उनके पिता सलीम खान के अलावा, उनके भाई अरबाज खान और सोहेल खान भी फिल्म निर्माता और अभिनेता हैं।

सामाजिक कार्य: सलमान खान एक अद्यतन पुरस्कार विजेता भी हैं और उन्होंने कई सामाजिक कार्यों में भी योगदान दिया है। उन्होंने 'बीइंसफोर चिल्ड्रेन' और 'बीइंसफोर हाउजहोल्ड्स' जैसी संगठनों को समर्थन दिया है जो गरीब बच्चों और महिलाओं की मदद करते हैं।

रिश्ते: सलमान खान के व्यक्तिगत रिश्तों में कई विवाद और वर्तमान चर्चाएं शामिल हैं। उनके पिता सलीम खान का तलाक हुआ था और उनकी मां सुलेखा खान ने एक दूसरे के शानदार रिश्तों के साथ विवाह किए। सलमान खान के भाई और बहनों के बीच भी कुछ विवाद दर्ज हुए हैं।

अपराध और कानूनी मामले: सलमान खान के व्यक्तिगत जीवन में कुछ अपराधिक मामले और कानूनी विवाद भी शामिल हैं। उन्हें 1998 में चिंचोली अपराध मामले में दोषी करार दिया गया था, जिसमें उन्हें शिकार जानवरों का शिकार करने के आरोप थे। हालांकि, बाद में 2015 में उन्हें इस मामले में निर्दोष करार दिया गया।

खानापान: सलमान खान की शौकियों में खानापान की रुचि शामिल है। उन्हें वेजिटेरियन खाना पसंद है और वे अंडे, मछली और मांस का सेवन नहीं करते हैं।

दर्शकों के साथ संवाद: सलमान खान का एक अहम अंश उनके दर्शकों के साथ संवाद रखना है। उन्हें दर्शकों का प्यार और समर्थन मिला है और वे उनके साथ निकटता बनाए रखने का प्रयास करते हैं।

दानशीलता: सलमान खान दानशीलता में भी सक्रिय रहते हैं और कई सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेते हैं। उन्होंने अपने निर्मित निधि 'बीइंसफोर बीग बॉस' के माध्यम से गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद की है।

इंटीमेट सीन को लेकर बोली काजोल- 'मुझे ऐतराज नहीं, लेकिन...'

नेपाल की कोर्ट ने हटाया 'आदिपुरुष' सहित सभी हिंदी फिल्मों से प्रतिबंध

12.91 करोड़ में शाहरुख़ की लाड़ली खरीदी खेती की जमीन, खुद को दिखाया 'किसान'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -