MP के इस युवा ने पेश की अनोखी मिसाल, शादी में फिजूलखर्ची की जगह शहीदों के लिए दान किए 111111 रुपए
MP के इस युवा ने पेश की अनोखी मिसाल, शादी में फिजूलखर्ची की जगह शहीदों के लिए दान किए 111111 रुपए
Share:

सीहोर: मध्य प्रदेश से एक ऐसी घटना सामने आ रही है जिसके बारे में जानकर आप भी खुश हो जाएंगे। जहाँ आज के समय में शादी समारोह की भव्यता पर लोग लाखों, करोड़ों रुपये खर्च करते है वही सीहोर के भैरूंदा निवासी युवा कमलेश चौहान ने एक अनूठी मिसाल पेश की है. अपने विवाह के मौके पर कमलेश चौहान ने एक नई परंपरा की शुरुआत की है जिसकी चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही है है। 

मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले कमलेश ने अपनी शादी में फिजूलखर्ची न करते हुए 1,11,111/- रुपए की रकम देश में शहीदों एवं उनके परिवार के लिए कार्य करने वाले शहीद समरसता मिशन को दान की है। मंहगाई के इस समय में एक सामान्य पृष्ठभूमि से आने वाले इस युवा तथा उसके परिवार के लिए यह रकम बड़े अहमियत रखती है बावजूद, इन्होंने मिशन के संस्थापक मोहन नारायण के विचारों से प्रेरित होकर देश के शहीदों के सम्मान में यह कार्य करना अपना राष्ट्रीय कर्तव्य समझा।

दूल्हा बने कमलेश ने बताया कि "आज हम देश में कार्यक्रम, खुशियां इस लिए मना पा रहे है क्योंकि सरहद पर कोई जवान हमारी हिफाज़त के लिए खड़ा है। उसके शौर्य एवं उसके वीर परिवार के त्याग के सम्मान के लिए समाज से हम युवाओं को आगे आना होगा। आज मैंने अपने गुरु एवं शहीद समरसता मिशन के संस्थापक मोहन नारायण जी से प्रेरित होकर अपनी विवाह अवसर मिशन को अपने सामर्थ्य के मुताबिक रकम सौंपी है। मेरा देश के युवाओं से आग्रह है कि वे भी शहादत के सम्मान में आगे आकर मिशन के विचारों से जुड़े तथा शहीद सेवा में अपना योगदान दें। वही कमलेश चौहान की इस पहल से हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहे है। 

पीएम मोदी से पहले राहुल गांधी पहुंचेंगे अमेरिका, मैडिसन स्क्वायर पर देंगे भाषण, जानें ब्रिटेन दौरे पर क्यों मचा था बवाल ?

आज पूरी कैबिनेट के साथ 'द केरला स्टोरी' फिल्म देखेंगे CM शिवराज

IPL 2023: लखनऊ के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई के अर्जुन तेंदुलकर को कुत्ते ने काटा, नहीं कर पा रहे गेंदबाज़ी !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -