इस महिला ने ज्वालामुखी की चोटी पर बिताए 32 दिन, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें
इस महिला ने ज्वालामुखी की चोटी पर बिताए 32 दिन, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें
Share:

मेक्सिको की 31 वर्षीय माउंटेनियर पेरला टिजेरिना ने ज्वालामुखी की चोटी पर रहने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। वह अमेरिका के ज्वालामुखी पिको डी ओरीजाबा की 5636 मी. की चोटी पर कुल 32 दिन रहकर आई हैं। वह अमेरिका के ज्वालामुखी पिको डी ओरीजाबा की 5636 मी. की चोटी पर कुल 32 दिन रहकर आई हैं।

वे महिलाओं को सशक्त करने के लिए 'मैजिकल' नाम के चैलेंज के तहत बर्फ से ढंके ज्वालामुखी के ऊपर रहीं। इसके चलते उन्होंने खाना बनाने एवं टेंट में रातें गुजारने की मुश्किलों की तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया पर साझा की। वोलकेनो पीक पर चढ़ने से पहले, उन्होंने 5,000 मीटर की ऊंचाई पर प्रैक्टिस में एक हफ्ता गुजारा था।

पेरला ने बताया- मुझे अपनी मेंटल स्ट्रेंथ टेस्ट करना पसंद है। इसने मुझे इस बड़े चैलेंज को पूरा करने में सहायता की है। पेरला ने कहा- 'मैं उन महिलाओं को प्रेरित करना चाहती हूं जिन्हें लगता है कि वे कुछ कर नहीं सकतीं।' उनका सपना है कि वह बिना एकस्ट्रा ऑक्सीजन लिए दुनिया को 14 ऐसे पहाड़ों पर चढ़ना चाहती हैं जो 8000 मी. से ऊंचे हैं। वही फिलहाल सोशल मीडिया पर माउंटेनियर पेरला टिजेरिना छाई हुई है तथा उनकी तस्वीरों को फैंस बेहद पसंद कर रहे है।  

6 साल से जिस शख्स को डेट कर रही थी महिला वो निकला भाई, हैरान कर देने वाला है मामला

चिलकती धूप में पेंशन लेने निकली वृद्ध...और फिर

दोस्त के पति के बारे में लड़की को पता चली ऐसी बात, हैरान कर देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -