चिलकती धूप में पेंशन लेने निकली वृद्ध...और फिर
चिलकती धूप में पेंशन लेने निकली वृद्ध...और फिर
Share:

सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला का वीडियो वायरलहोने लगा है जिसमे उन्हें चिलचिलाती धूप में नंगे पैर कुर्सी के सहारे चलते हुए दिखाया जा चुका है. दावा किया गया कि वह अपनी पेंशन लेने के लिए बैंक की तरफ जा रही थी. इसको लेकर बैंक मैनेजर ने बोला है कि उंगलियों (फिंगर प्रिंट) में दिक्कत के कारण से महिला को पैसे निकालने में परेशानी हो रही है. बैंक जल्द उनकी समस्या का समाधान करने वाला है. लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भड़क उठे और बैंक को खरी-खोटी सुनाने लग गए. भीषण गर्मी में बुजुर्ग महिला को बैंक तक बुलाना लोगों को रास नहीं आया. खुद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी इससे खफा दिखाई दी. उन्होंने SBI को टैग करते हुए एक ट्वीट भी कर दिया . 

70 वर्ष की इन महिला का नाम सूर्या हरिजन है. वह ओडिशा के झारीगांव स्थित SBI ब्रांच से अपनी पेंशन निकलवाने के लिए जा रही थी. कड़ी धूप के बीच एक टूटी कुर्सी के सहारे वो धीरे-धीरे चलते हुए बैंक तक पहुंची जाती थी. उनका वीडियो वायरल होने के उपरांत बैंक मैनेजर का बयान भी सामने आ गया है. SBI झारीगांव ब्रांच के मैनेजर ने कहा- उनकी (महिला) उंगलियां टूट चुकी हैं, इसलिए उनको पैसे निकालने में परेशानी हो रही है. हम जल्द ही समस्या का समाधान करने वाले है.

वहीं, केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मल सीतारमण ने इस वीडियो को लेकर SBI से प्रश्न भी पूछ. उन्होंने एसबीआई को टैग करते हुए लिखा- इसका संज्ञान लें और मानवीयता का कार्य करें. क्या वहां कोई बैंक मित्र (Bank Mitra) नहीं है? 

 

अब से पेंशन घर पर पहुंचा दी जाएगी: SBI: खबरों का कहना है की वित्तमंत्री के इस ट्वीट पर SBI की प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है. SBI ने लिखा- 'मैम, इस वीडियो को देखकर हमें भी उतना ही दुख हुआ है. वीडियो में सूर्या हरिजन हर महीने अपने गांव में स्थित CSP प्वाइंट से अपनी वृद्धावस्था पेंशन निकालती थीं. ज्यादा आयु होने की वजह से CSP प्वाइंट पर उनके फिंगर प्रिंट मैच नहीं कर रहे थे. वह अपने रिश्तेदार के साथ हमारी झारीगांव ब्रांच गई थीं. हमारे ब्रांच मैनेजर ने तुरंत उनके अकाउंट से मैन्युअल रूप से डेबिट करके राशि का भुगतान किया. हमारे मैनेजर ने यह भी सूचित किया है कि उनकी पेंशन अगले माह से उनके घर पर पहुंचा दी जाने वाली है. हमने महिला को व्हीलचेयर सौंपने का भी निर्णय भी कर लिया है.'

पुंछ हमले में हुआ बड़ा खुलासा, ये था आतंकियों का मकसद

बिहार में शराबबंदी पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने उठाए सवाल, जानिए क्या कहा ?

भारत हमला कर देगा ! पकिस्तान को सता रहा युद्ध का डर, टाल दिए चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -