सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता से दूर रखने का होगा प्रयास, रामगोपाल ने किया 236 सीटों का दावा
सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता से दूर रखने का होगा प्रयास, रामगोपाल ने किया 236 सीटों का दावा
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में एक दिन का समय शेष है ऐसे में एक्जिट पोल के नतीजे अपनी अपनी दावेदारी कर रहे हैं तो दूसरी ओर नेताओं द्वारा अपनी अपनी पार्टियों की ताजपोशी की बातें कही जा रही हैं। इस दौरान जहां इंडिया टुडे माइ एक्सिस इंडिया के एग्जिट पोल में भाजपा को उत्तराखंडद्व गोवा, उत्तरप्रदेश में जीत मिलना बताया जा रहा है तो दूसरी ओर पंजाब में कांग्रेस के काबिज होने की संभावना बताई गई है मणिपुर में भी कांग्रेस की ताजपोशी की बात कही गई है इस बीच नेताओं ने अपने अपने दावे किए हैं।

उत्तरप्रदेश के मु ख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीबीसी से चर्चा में कहा कि यदि आवश्यकता हुई तो फिर बसपा के साथ गठबंधन हो सकता है उनका कहना था कि परिणाम तो समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के पक्ष में होंगे। समाजवादी पार्टी द्वारा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार गठित करने की बात कही गई है।

समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने समाजवादी पार्टी को 236 सीटों पर जीत मिलने की बात कही। उनका कहना था कि जीत तो हमारी ही होगी। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी राज्य में केसरिया होली की बात कर चुकी है स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम दौर के चुनाव प्रचार में भाजपा की सरकार बनने की बात कही थी। दूसरी ओर भाजपा के यूपी प्रभारी ओ माथुर का कहना था कि भाजपा केा बहुमत मिलेगा। वह दो तिहाई बहुमत प्राप्त करेगी और सरकार भाजपा नेतृत्व की बनेगी।

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना था कि वे सांप्रदायिक ताकतों को राज्य में नहीं आने देना चाहते हैं ऐसे में बहुजन समाज पार्टी या बहनजी का नाम उन्होंने नहीं लिया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर यह बात सामने आई है कि वे विभिन्न पार्टियों के बीच समन्वय कर इस बात के पयास कर सकती हैं कि भाजपा सत्ता से दूर रहे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार को लेकर भी यही कहा जा रहा है कि वे भी यूपी में सपा कांग्रेस सरकार और गैर भाजपा सरकार के लिए तिकड़म भिड़ा सकते हैं। समाजवादी पार्टी के समर्थकों द्वारा कानपुर में हवन और पूजन का क्रम प्रारंभ हो गया है। समर्थक हवन कर समाजवादी पार्टी की जीत की प्रार्थना कर रहे हैं।

Exit Poll 2017: बरस पड़े मोदी जी की नोटबंदी के बादल

मोदी की बात पर भरोसा करना आत्महत्या की तरह

उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में दो सीटों पर आज हो रही है वोटिंग

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -