AMAZON और FLIPKART से भी सस्ते में सामान बेच रही ये वेबसाइट
AMAZON और FLIPKART से भी सस्ते में सामान बेच रही ये वेबसाइट
Share:

इंडिया में ऑनलाइन शॉपिंग के केस में अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) जैसी ई-कॉमर्स साइट्स का नाम सबसे पहले लोगों के दिमाग में आ चुका है. ये वेबसाइट्स सालों से मार्केट में अपनी किफायती कीमत की वजह से अहमियतभी अपने नाम कर रहे है. ऐसे में, जब लोग कम कीमत में शॉपिंग करना चाहते हैं तो वे इन वेबसाइट्स को विजिट करना ज्यादा पसंद कर रहे है. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि एक वेबसाइट है इसमें अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी सस्ता सामान मिल रहा है.  

कौन सी है ये वेबसाइट: Gem नाम की वेबसाइट एक सरकारी मार्केट प्लेस है, जहां ग्राहक अपनी किफायती कीमत पर प्रोडक्ट्स को खरीद पाएंगे। यहां पर उच्च गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स भी पेश कर दिए जाते है। इस मार्केट प्लेस के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी होती है, लेकिन यहां पर Flipkart और Amazon से कम कीमत पर भी सामान मिल जाते है।

कितना सस्ता है सामान: यदि आपको यह सवाल है कि Gem वेबसाइट पर सामान कितना किफायती मूल्य पर पेश कर दिया गया है, तो बता दें कि 2021-22 के इकोनॉमिक सर्वे में, 22 प्रोडक्ट्स के मध्य तुलना की गई थी जिनमें Gem के प्रोडक्ट्स और अन्य ई-कॉमर्स साइट्स पर मौजूद प्रोडक्ट्स भी शामिल थे.

इस सर्वे में, 10 प्रोडक्ट्स के सस्ते रेट के बारे में  कहा गया था जो अन्य साइट्स की तुलना में 9.5 प्रतिशत सस्ते थे. यानी कि अगर किसी साइट पर कोई प्रोडक्ट 100 रुपये का है तो Gem पर उसी प्रोडक्ट की कीमत लगभग 90 रुपये होने वाली है.

WHATSAPP लेकर आया एक और जबरदस्त फीचर, जल्द ही बदल जाएगा चैट का तरीका

जानिए क्यों बढ़ रही मार्केट में इस TV की डिमांड

Netflix चलाने वाले हो जाए आज ही सावधान, वरना भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -