WHATSAPP लेकर आया एक और जबरदस्त फीचर, जल्द ही बदल जाएगा चैट का तरीका
WHATSAPP लेकर आया एक और जबरदस्त फीचर, जल्द ही बदल जाएगा चैट का तरीका
Share:

WhatsApp इस साल कई धमाकेदार फीचर्स लेकर आ रहा है, इसको इस्तेमाल करने का तरीका पूरी तरह से चेंज हो जाएगा. एक और नया फीचर्स यूजर्स को मिलने वाला है, जो वन-टू-वन टूल होने वाला है\. वो कथित तौर पर चैनल्स नामक एक नए फीचर पर काम भी कर रहा है, जो IOS पर ब्रॉडकास्ट इंफोर्मेशन करने के लिए एक नया वन-टू-मेनी टूल है. Wabetainfo के मुताबिक, WHATSAPP स्टेटस टैब अपडेट्स का नाम बदलने का प्लान कर रहे है ताकि इस सेक्शन के भीतर 'चैनल्स' को शामिल भी कर सके.

क्या है WhatsApp Channels: WhatsApp चैनल्स एक निजी टूल है इसमें फोन नंबर और यूजर की सूचना हमेशा गोपनीय रखी जा रही है. दूसरी ओर, एक चैनल के भीतर प्राप्त संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं. जिसके साथ साथ, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चूंकि यह एक सार्वजनिक सोशल नेटवर्क की ओर मुड़ने के बजाय निजी संदेश का एक वैकल्पिक विस्तार करने वाला है, लोग चुन सकते हैं कि वे कौन से 'चैनल्स' को फॉलो करना चाहते हैं और कोई भी यह नहीं देख सकता कि वे किसे फॉलो कर रहे है.

चैनल्स फीचर भी हैंडल को भी स्वीकार करने वाला है, जिससे यूजर WHATSAPP में यूजरनेम टाइप करके उस चैनल को ढूंढ पाएंगे. रिपोर्ट में इस बारें में भी बोला गया है कि इस सुविधा का उद्देश्य चैनल की पहुंच को बढ़ाना जरुरी है, जिससे यूजर्स को अपनी पसंद के अपडेट प्राप्त करना आसान भी हो जाता है.

'चैनल्स' वर्तमान में विकास प्रक्रिया में है और उन्हें ऐप के भविष्य के अपडेट में जारी किया जाएगा. इस दौरान, WHATSAPP ने एक 'कीप इन चैट' फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को गायब होने वाले संदेश थ्रेड में एक संदेश को लंबे समय तक प्रेस करके उसे सहेजने की मंजूरी दी है. WHATSAPP ने इसे सेंडर सुपरपावर कहा है और यह भेजने वाले की पसंद होगी कि वह चैट में दूसरों के उपरांत के लिए कुछ संदेश रखने की मंजूरी दे.

मात्र इतने रुपए देकर आप भी अपने घर ला सकते है REALME का ये फोन

आपके रूम को भी कश्मीर बना देगा ये AC

JIO दे रहा आपको बंपर ऑफर पाने का मौका, आज ही करें रिचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -