इस बार इण्डस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो का फोकस छोटे उद्योगों पर, महिलाओ के लिए ख़ास अवसर
इस बार इण्डस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो का फोकस छोटे उद्योगों पर, महिलाओ के लिए ख़ास अवसर
Share:

इंदौर। इण्डस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो-2023 का आयोजन 10 फरवरी से 13 फरवरी तक लाभगंगा एग्जीबिशन सेंटर में होना है, जो की एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश, फ्यूचर कम्युनिकेशन और इंडियन प्लास्ट पैक फोरम के अंतर्गत किया जाएगा। चार दिवसीय इस एक्सपो में लगभग 300 से ज्यादा स्टाल लगाए जाएंगे। इस आयोजन में ख़ास बात यह है कि, इस बार छोटे उद्योगों और महिला उद्यमियों पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। वहीँ, 5 लाख रूपये से 2 करोड़ रूपये तक का निवेश कर उद्योग को शुरू किया जा सकेगा। 

पहले जितने भी एक्सपो आयोजित किये गए है उन सभी में बड़े उद्योग पर ही फोकस किया गया है। लेकिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नए उद्योगों को भी बढ़ाना चाहते है, इसलिए अब सभी उद्योगों के लिए औद्योगिक विकास का रोडमेप तैयार किया गया है। ‘इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो-2023’ छोटे और मध्यम उद्योगों से जुड़ी मेन्युफेक्चरिंग इकाइयां, सप्लायर्स आदि के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। इस बार गृहणियों के पास भी अपने उद्योगों के लिए कई तहर के अवसर है, यानी वह अपने स्वयं के छोटे घरेलू उद्योग शुरू कर सकती हैं।

इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो-2023 में शामिल होने वाले लोग को उद्योगपति और जानीमानी हस्तियों से बात करने का अवसर मिलेगा। इस एक्सपो के चलते इंदौर शहर और आसपास के क्षेत्रों में उद्योगों के लिए काफी अच्छा  अवसर हैं। एक्सपो में इंजीनियरिंग और ऑटोमेशन, रोबोटिक प्रॉडक्ट्स, मशीनरी आदि का प्रदर्शन लगभग 300 स्टॉलों के जरिये किया जाएगा। इस एक्सपो प्रदर्शनी में विजिटर्स के लिए प्रवेश फ्री रहेगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग प्रदर्शनी में आए और नई तकनीक सिख कर और उसके बारे में जानकारी लेकर अपने उद्योगों को आगे बढ़ा सके।

150 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ मध्यप्रदेश भवन, मुख्यमंत्री शिवराज करेंगे लोकार्पण

खत्म हुआ 145 साल पुरानी ट्रेन का सफर! लोगों ने नम आंखों से दी विदाई

सरकारी सेंटर के गेहूं में मिलाई जा रही है रेत, सामने आया हैरतअंगेज VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -