'इस बार विश्व कप तो पाकिस्तान ही जीतेगा’, कांग्रेस नेता का जागा 'पाकिस्तान' प्रेम, हिन्दुओं को बताया 'चरमपंथी'
'इस बार विश्व कप तो पाकिस्तान ही जीतेगा’, कांग्रेस नेता का जागा 'पाकिस्तान' प्रेम, हिन्दुओं को बताया 'चरमपंथी'
Share:

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप-2023 भारत में चल रहा है। सभी लोग अपने देश का समर्थन कर रहे हैं, मगर कुछ लोगों का पाकिस्तान प्रेम है कि जाने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा मामला कांग्रेस का है, जहां दिव्या मरुंथैया नाम की एक कांग्रेस नेता ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के फाइनल जीतने की कामना की है। यहीं नहीं कांग्रेस नेता ने हिन्दुओं को चरमपंथी तक करार दे दिया। तमिलनाडु से कांग्रेस पार्टी की स्टेट महासचिव दिव्या ने सोशल मीडिया X पर एक 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच की एक फोटो साझा की। इसमें कुछ लोग भाजपा के झंडे को पकड़े हुए थे। 

अपनी पोस्ट के कैप्शन में कांग्रेस नेता ने कहा, “इसे याद रखें। ठीक है। यह देश धार्मिक चरमपंथियों से हार गया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप को जीतेगा। जय श्री राम।” यहीं नहीं दिव्या ने ये भी कहा कि भारत हार गया। गौरतलब है कि 14 अक्टूबर को मैच के चलते नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ‘एक ही नारा एक ही नाम, जय श्रीराम जय श्री राम’ का गाना बजाया गया था। लोग जय श्री राम के नारों के साथ भारतीय टीम की मनोबल बढ़ा रहे थे। मगर कुछ कथित सेक्युलरों को ये अच्छा नहीं लगा। उन्हीं कथित सेक्युलरों में से एक हैं कांग्रेस की महिला नेता दिव्या मरुंथैया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी मुद्दे पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को भी जय श्री राम कहना सांप्रदायिक लगा था। आश्चर्य की बात ये है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने जब मैच के बीच में मैदान में नमाज पढ़ी थी, तो इन सभी को कोई समस्या नहीं हुई थी। लेफ्ट-लिबरल खेमे को इस प्रकार की चीजों में किसी भी प्रकार की सांप्रदायिकता नजर नहीं आती। मगर जय श्री राम कहने से इनको बहुत परेशानी होती हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप में निरंतर 8वीं बार भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी तथा 8वीं बार भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने मैच में कुल 191 रन बनाए थे। बाद में कप्तान रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ 86 रनों की बदौलत 31 ओवर में भारतीय टीम ने उस मैच को जीत लिया था।

पिता और भाई ने मिलकर कर डाली बेटी-दामाद की हत्या, चौंकाने वाला है मामला

'जबसे शादी हुई तब से पति और देवर मेरे साथ...', थाने जाकर नई नवेली दुल्हन ने बयां किया अपना दर्द

'MP में नहीं तो भविष्य में भी नहीं होगा कोई गठबंधन', कांग्रेस से अखिलेश यादव ने कह डाली बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -