अगर आपकी भी जीवन रेखा पर है यह निशान तो हो जाइए सावधान

Aug 05 2019 06:40 PM
अगर आपकी भी जीवन रेखा पर है यह निशान तो हो जाइए सावधान

दुनियाभर में ज्योतिष हाथ देखकर बहुत सी बातों को बताते हैं. ऐसे में ज्योतिषशास्त्र में हस्तरेखा का महत्व सबसे ज्यादा बताया जाता है और इसे देखने के बाद बहुत कुछ मालुम किया जा सकता है. ऐसे में हस्तरेखाशास्त्र के जरिए सभी अपने भविष्य में होने वाली कई बातों और शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में जान सकते हैं और जीवन में आने वाली मुसीबतों के बारे में भी जानकारी मिल सकती है. ऐसे में ज्योतिषों का मानना है कि सभी की हथेली में तीन मुख्य रेखाएं होती है जो हृदय रेखा, जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा है.  आप सभी को आज हम इन रेखाओं में से एक यानी जीवन रेखा से जुड़े कुछ संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

- कहते हैं हथेली पर जीवन रेखा लंबी गहरी और स्पष्ट बनी हुई होती है तो यह शुभ संकेत है. ऐसे में अगर जीवन रेखा पर किसी तरह का क्रॉस का निशान होता है तो यह अशुभ संकेत होता है और जीवन में बड़ा संकट हो सकता है.

- कहते हैं जिन व्यक्तियों की जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा के बीच अंतर कम होता है ऐसे व्यक्ति खुले विचारों वाला माना जाता है.

- कहा जाता है अगर व्यक्ति की जीवन रेखा एक जंजीर नुमा आकृति में बनी हुई है तो वह व्यक्ति के सेहत के लिए अच्छा नहीं है और उसकी सेहत हमेशा खराब रहती है.

- कहते हैं अगर जीवन रेखा दो भागों में बंट जाती है और उन दोनों भागों में अंतर ज्यादा है तो जीवन में आपको कई सारी परेशानियां देखने को मिलने लगती है.

सुहाग की निशानी मंगलसूत्र पहनते समय रखे इन बातों का ध्यान वरना हो सकती है पति की मौत

अगर मिलने लगे यह संकेत तो समझ लीजिए होने वाला है बड़ा नुकसान

अपने भाई के लिए खरीदें इस रंग की राखी और उसमे जरूर लगाए यह चीज़