अगर मिलने लगे यह संकेत तो समझ लीजिए होने वाला है बड़ा नुकसान

Aug 03 2019 03:40 PM
अगर मिलने लगे यह संकेत तो समझ लीजिए होने वाला है बड़ा नुकसान

संकेत की बात करें तो हमे शुभ ओर अशुभ दोनो तरह के संकेत मिलते हैं ओर उन संकेतों को जानने के बाद आप बहुत कुछ बदल सकते हैं. ऐसे में धार्मिक शास्त्रों की बात करें तो बहुत सी ऐसी बातें हैं जो हमे नहीं करना चाहिए और बहुत सी ऐसी बातें भी हैं जो करनी ही चाहिए. जी हाँ, वहीं शास्त्रों के अनुसार कुछ चीजें प्राचीन काल से ही बेहद शुभ एवं सकारात्मक मानी जाती हैं, जबकि कुछ चीजें उतनी ही अशुभ और नकारात्मक प्रभाववाली मानी जाती है ओर उनका दिखना भी जीवन को बर्बाद कर सकता है. वहीं अगर इन चीजों के बारे में जानकारी हो तो इनके अशुभ प्रभाव से बचा जा सकता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन 5 चीज़ों के बारे में जो अशुभ है और अशुभता का संकेत देती हैं ओर आप उनके बारे में जानने के बाद उससे बच सकते हैं. आइए जानते हैं.

1. कहते हैं शैय्या, आसन तथा कुर्सी-मेज आदि का अपने आप टूट जाना अमंगल की सूचना देता है इस कारण अगर ऐसा हो तो सतर्क हो जाए.

2. कहते हैं आभूषणों से अलंकृत नारी के दिन में दर्शन शुभ माने जाते हैं लेकिन अगर वह स्वप्न में दिख जाए तो यह अमंगलकारी होता है.

3. कहा जाता है ढोल बजने पर वृक्षों जैसी सरसराहट की ध्वनि उत्पन्न होना अपशकुन हो सकता है. बचकर रहे.

4. कहा जाता हैं घर में मूषक (चूहा), पतंगा, पिपीलिका, मधुमक्खी, दीमक तथा सूक्ष्म कीटों का प्रकट होना अमंगल का सूचक होता है और इससे धन का नाश होना शुरू हो जाता है.

5. कहते हैं सोने-चांदी के गहनों, हीरे-मोती जड़े आभूषणों का खो जाना अशुभ होता है और वह दोबारा ना मिले तो सब बिगड़ने वाला होता है ओर आपका जीवन भी संकट में आ जाता है.

अपने भाई के लिए खरीदें इस रंग की राखी और उसमे जरूर लगाए यह चीज़

इस नाग पंचमी पर जरूर करें सर्प सूक्त का पाठ

इस अंगुली में पहले तांबे की अंगूठी, दूर होंगे मंगल दोष