सुहाग की निशानी मंगलसूत्र पहनते समय रखे इन बातों का ध्यान वरना हो सकती है पति की मौत

Aug 03 2019 04:40 PM
सुहाग की निशानी मंगलसूत्र पहनते समय रखे इन बातों का ध्यान वरना हो सकती है पति की मौत

दुनियाभर की सभी विवाहित महिलाए मंगलसूत्र पहनती है. ऐसे में मंगलसूत्र विवाहित स्त्री के लिए सुहागन होने की निशानी होती है और उसे पहनना अनिवार्य माना जाता है. ऐसे में आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं उसे आप जानकार हैरान हो सकते हैं. जी दरअसल मंगलसूत्र के कई महत्व है, जिसे आप नहीं जानते होंगे. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि अगर स्त्री इस तरह से मंगलसूत्र पहनती है तो उनके पति की उम्र कम क्यों हो जाती है. आइए उठाते हैं इस राज से पर्दा और बताते हैं मंगलसूत्र पहनने का सही तरीका.

मंगलसूत्र पहनने का तरीका:

# बहुत कम लोग इस बात को जानते है की मंगलसूत्र का निर्माण काले मोती से किया जाता है और काले मोती किसी की बुरी नज़र से रक्षा करने का कार्य करता है.

# इसी के साथ कहा जाता है कभी भी किसी विवाहित स्त्री को किसी दूसरी स्त्री का मंगलसूत्र मांग कर नहीं पहनना चाहिए और अगर वह किसी दूसरी स्त्री का मंगलसूत्र मांगकर पहन लेती है तो इसके कारण उस स्त्री के पति की आयु कम होती है और वह जल्द मौत को गले लगा लेता है.

#  कहा जाता है मंगलसूत्र में सोना आवश्यक होना चाहिए क्योंकि ज्योतिष्शास्त्र के अनुसार सोना गुरु गृह के प्रभावों को कम करता है. ऐसे में इसी कारण से विवाहित जीवन में सुख समृद्धि बानी रहती है.

# कहते हैं विवाह के समय जब वर के द्वारा वधु को मंगलसूत्र पहनाया जाता है तो उसके पश्चात् उसे उतारना वर्जित माना जाता है और अगर स्त्री उसे उतार देती है तो यह उसके पति को संकट में डाल सकता है.

अपने भाई के लिए खरीदें इस रंग की राखी और उसमे जरूर लगाए यह चीज़

अगर आप भी नाग पंचमी पर पिलाते हैं नाग देवता को दूध तो हो जाए सावधान

इन मन्त्रों से करें नाग देवता को खुश, 5 अगस्त को करें पूजन